A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: यूपी में योगी सरकार ने किए कई IPS अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए किसको कहां भेजा गया

UP News: यूपी में योगी सरकार ने किए कई IPS अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए किसको कहां भेजा गया

UP News: लखनऊ कमिश्नरेट में लंबे समय से तैनात रहे 2012 बैच के IPS सोमेन वर्मा को SP सुल्तानपुर बनाया गया है। अवही तक सोमेन वर्मा लखनऊ में DCP पश्चिम के पद पर तैनात थे। अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात 2005 बैच के IPS डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस उपमहानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ में तैनात किया गया है।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : INDIA TV/FILE Yogi Adityanath

Highlights

  • पिछले कई दिनों से थी ट्रांसफर की चर्चा
  • वाराणसी और लखनऊ कमिश्नरेट में किए गए बदलाव
  • कई जिलों में भेजे गए नए एसपी

UP News: तमाम चर्चाओं के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई IPS अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए।  योगी सरकार ने बीती रात आदेश जारी करते हुए 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर किए।  इन अधिकारियों में सीतापुर, मऊ, सोनभद्र, सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर के एसपी तबादले किये गए हैं। वहीं वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस महानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ में तैनात किया गया है। 

सरकार के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, लखनऊ कमिश्नरेट में लंबे समय से तैनात रहे 2012 बैच के IPS सोमेन वर्मा को SP सुल्तानपुर बनाया गया है। अवही तक सोमेन वर्मा लखनऊ में DCP पश्चिम के पद पर तैनात थे। अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात 2005 बैच के IPS डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस उपमहानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ में तैनात किया गया है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में बीते दिनों बुलंदशहर SSP से डीआईजी पद पर प्रमोट हुए संतोष कुमार सिंह को DCP के पद पर वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात किया गया था।

Image Source : india tvFull list of IPS transfer

दो अधिकारियों को मिला प्रमोशन

इन तबादलों में उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में नए पुलिस कप्तान तैनात किए गए हैं। इनमें से सुल्तानपुर के एसपी रहे विपिन कुमार मिश्रा डीआईजी पद पर प्रमोट हुए है। इसलिए उनकी तैनाती चित्रकूट धाम पर डीआईजी के पद पर की गई है। IPS सूर्य कांत त्रिपाठी को प्रमोट कर SP ग्रामीण वाराणसी बनाया गया है। सूर्य कांत 44 वाहिनी PAC मेरठ में तैनात थे।

अयोध्या में अब डीआईजी हुए तैनात

शासन के द्वारा किए गए बदलाव में अयोध्या परिक्षेत्र में तैनात रहे आईजी कविंद्र प्रताप सिंह को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई है। उनके स्थान पर अमरेंद्र प्रसाद सिंह को डीआईजी परिक्षेत्र अयोध्या बनाया गया है। करीब दो साल के बाद फिर से अयोध्या परिक्षेत्र में डीआईजी पद के अफसर की तैनाती की गई है।

Latest Uttar Pradesh News