A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 16 सालों से फर्जी पुलिस बनकर पत्नि को देते रहा धोखा, कई लोगों को लगाया लाखों का चूना

16 सालों से फर्जी पुलिस बनकर पत्नि को देते रहा धोखा, कई लोगों को लगाया लाखों का चूना

कई बार अपना नाम बदला और अपनी पहली पत्नी से झूठ बोला था कि यह पुलिस में काम करता है। जिसका खुलासा होने के बाद यह जेल भी गया था। उसके बाद उसने दूसरी शादी की और अपनी दूसरी पत्नी को भी से धोखे में रखा। उसे बताया की इसका चयन पहले एडीएम के लिए और फिर आईपीएस के लिए हो गया है।

फर्जी पुलिस - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA फर्जी पुलिस

आपने खबर में सुना होगा कि फर्जी पुलिस ने लोगों से वाहन जांच के नाम पर रुपये वसूल कर लेते हैं। इसके अलावा ये भी मामला सामना आता है कि कैसे फर्जी पुलिस अधिकारी खुद पुलिस अधिकारियों को चूना लगा देते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है।  

16 सालों से कर रहा था काम 
फर्जी पुलिस अधिकारी बन लोगों के साथ ठगी करने वाले एक आरोपी को उसके महिला साथी के साथ गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह आरोपी पिछले 16 सालों से फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी और फजीर्वाड़ा करते आ रहा था। लेकिन इस बार पुलिस के गिरफ्त में आ गया है। पुलिस ने इस फर्जी पुलिस वाले के पास से फर्जी पुलिस का आईकार्ड, वर्दी और फर्जी पुलिस की फोटो लगा ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किए हैं।

कई लाख ठगी करके कमाए
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित यादव नाम का यह व्यक्ति पिछले 16 सालों से लोगों को फर्जी पुलिस वाला बंद कर उनके साथ ठगी करता आया है। दिल्ली पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर भी इसने कई लोगों को ठगा है। पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर बहुत सारे लोगों कई लाख रुपये ले रख था। इसने अब तक लगभग 50 से 60 लाख रुपए लोगों से ठगी कर कमाए हैं। 

पत्नि को भी दिया धोखा 
इस आरोपी ने कई बार अपना नाम बदला और अपनी पहली पत्नी से झूठ बोला था कि यह पुलिस में काम करता है। जिसका खुलासा होने के बाद यह जेल भी गया था। उसके बाद उसने दूसरी शादी की और अपनी दूसरी पत्नी को भी से धोखे में रखा। उसे बताया की इसका चयन पहले एडीएम के लिए और फिर आईपीएस के लिए हो गया है। और इस दौरान इसने अलग-अलग जगह पर जाकर ठगी की। इस की ठगी में इसका साथ एक महिला आरोपी भी देती थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Latest Uttar Pradesh News