A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: नोएडा में NBCC के पूर्व CGM के घर IT विभाग की रेड, जब्त की गई 2 करोड़ से ज्यादा नकदी

Uttar Pradesh: नोएडा में NBCC के पूर्व CGM के घर IT विभाग की रेड, जब्त की गई 2 करोड़ से ज्यादा नकदी

Uttar Pradesh: विभाग को मौके से मिला कैश करोड़ो में है, भारी संख्या में कैश मिलने के बाद नोटो की गिनती के लिए मशीने भी मंगाई गई है, कहा जा रहा है कि परिवार ने कैश को लेकर दावा किया था।

Over 2 crore cash seized- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Over 2 crore cash seized

Highlights

  • डीके मित्तल हाल ही में एनबीसीसी से रिटायर हुए थे
  • आयकर विभाग के अधिकारी मित्तल के बैंक खातों की भी जांच कर रहे हैं
  • सीबीआई ने भी दर्ज की हुई है FIR

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के नॉएडा में आयकर विभाग की रेड चल रही है। खबरों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की यह रेड नॉएडा के सेक्टर 19 के एक बंगले में कल देर शाम से चल रही है। कल देर शाम से चल रही रेड में विभाग की एक टीम कई दस्तावेज खंगाल रही है, सूत्रों के मुताबिक, रेड के दौरान 2 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश भी बरामद हुआ है। 

जानकरी के मुताबिक, जिस घर में IT ने रेड मारा है वहाँ नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन यानी NBCC के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल और उनका परिवार रहता है, बताया जा रहा है मौके से IT को मिला कैश करोड़ो में है, भारी संख्या में कैश मिलने के बाद नोटो की गिनती के लिए मशीने भी मंगाई गई है, कहा जा रहा है कि परिवार ने कैश को लेकर दावा किया था जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग ने परिवार से कैश को लेकर दस्तावेज मांगे है।

विभाग मित्तल के खातों की भी कर रहा जांच 

इनकम टैक्स परिवार से पूछताछ कर रही है साथ है अन्य दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि छापेमारी एनबीसीसी से जुड़े एक पुराने मामले को लेकर की गई है। आपको बता दें कि डीके मित्तल हाल ही में एनबीसीसी से रिटायर हुए थे और नोएडा के सेक्टर-19 के इसी घर में रह रहे थे। इसके साथ ही आयकर विभाग के अधिकारी मित्तल के बैंक खातों की जांच कर रहे हैं।  जिसमें वे तीन साल के लेनदेन की जांच कर रहे हैं। सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया, जिसके बाद छापेमारी की गई।

वहीं इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को वीवो और चीनी कंपनियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के सिलसिले में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और दक्षिणी राज्यों में लगभग 40 स्थानों पर छापेमारी की। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत एक मामले के तहत वीवो के कार्यालय और कुछ अन्य चीनी फर्मों के परिसरों पर छापे मारे थे। सीबीआई भी मामले की जांच कर रही है और एक अलग FIR दर्ज की हुई है।

Latest Uttar Pradesh News