A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में मदरसा छात्रों के लिए विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐपः दानिश आजाद अंसारी

उत्तर प्रदेश में मदरसा छात्रों के लिए विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐपः दानिश आजाद अंसारी

उत्तर प्रदेश में मदरसों के छात्रों की सहूलियत के लिए उनके पाठ्यक्रम पर आधारित एक मोबाइल ऐप तैयार किया जाएगा और विभाग के 100 दिनों के कार्यक्रमों में इस परियोजना को भी शामिल किया गया है।

उत्तर प्रदेश में मदरसा छात्रों के लिए विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐप- India TV Hindi Image Source : IANS उत्तर प्रदेश में मदरसा छात्रों के लिए विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐप

Highlights

  • मदरसों के छात्रों की पढ़ाई में मदद होगी
  • पाठ्यक्रम से संबंधित एक मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा
  • 100 दिनों के कार्यक्रमों में इस परियोजना को भी शामिल किया गया

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों के छात्रों की पढ़ाई में मदद के लिए उनके पाठ्यक्रम से संबंधित एक मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा। अंसारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मदरसों के छात्रों की सहूलियत के लिए उनके पाठ्यक्रम पर आधारित एक मोबाइल ऐप तैयार किया जाएगा और विभाग के 100 दिनों के कार्यक्रमों में इस परियोजना को भी शामिल किया गया है।

राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि आजकल मोबाइल फोन आम चलन में है और कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन कक्षाओं की शुरुआत के बाद से स्कूल के छात्र-छात्राएं भी मोबाइल फोन का काफी इस्तेमाल करने लगे हैं। अंसारी ने कहा कि इसी को देखते हुए मदरसे के बच्चों को भी उनका पाठ्यक्रम दिलचस्प तरीके से पेश करने के लिए यह मोबाइल ऐप तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस एप्लीकेशन के जरिए बच्चे अपने पाठ्यक्रम को स्मार्टफोन पर आसानी से पढ़ सकेंगे। राज्यमंत्री ने कहा कि सूबे के कितने मदरसे इस योजना में शामिल किये जायेंगे, इसको लेकर शासन स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 16,461 मदरसे हैं जिनमें से 560 को सरकारी अनुदान प्राप्त होता है।

(इनपुट भाषा) 

Latest Uttar Pradesh News