A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: 'लोगों का बीजेपी पर विश्वास बढ़ा, हमने वादे पूरे किए', जानें सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सीएम योगी ने और क्या कहा

Uttar Pradesh: 'लोगों का बीजेपी पर विश्वास बढ़ा, हमने वादे पूरे किए', जानें सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सीएम योगी ने और क्या कहा

Uttar Pradesh: सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सीएम योगी ने कहा- हाल के चुनाव में बीजेपी को जनसमर्थन मिला

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Yogi Adityanath

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 को 100 दिन पूरे हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, "यूपी की जनता ने बीजेपी को अपार जनसमर्थन दिया है। उन्होंने हम पर विश्वास किया है। और मुझे यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि हमने उनके भरोसे को कायम रखा है और उनकी उम्मीदों को पूरा किया है। जिसका प्रमाण रामपुर और आजमगढ़ की जनता ने दिया है।"

सीएम योगी ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश के इतिहास में 37 वर्षों के बाद यह अवसर आया था, जब एक सरकार ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल को पूरा किया और उसके बाद दोबारा  प्रचंड बहुमत के साथ वही सरकार बनी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और अथक परिश्रम से 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' का निर्माण हो रहा है। आम जनजीवन को आसान बनाने के लिए आज यूपी सरकार रिफॉर्म, परफॉर्म,ट्रांसफॉर्म के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है।" 

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में डबल राशन की सुविधा का लाभ उपलब्ध कराया है। अप्रैल 2020 से यह योजना अब तक जारी है। वहीं अभी तक प्रदेश में 3.80 लाख करोड़ रुपए की निवेश परियोजनाएं शुरू हो चुकी हैं। 4,700 करोड़ रुपए की पीएम किसान सम्मान निधि सीधे किसानों के खाते में भेजी गई। इस दौरान प्रदेश के अभिभावकों और बच्चों को जागरूक किया गया, जिसके बाद अब तक 04 करोड़ बच्चों का सरकारी स्कूलों में नामांकन हुआ है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का कार्य पूरा किया गया। वहीं, देश की सबसे बड़ी एक्सप्रेस-वे परियोजना यानी गंगा एक्सप्रेस-वे का काम शुरू हो गया है। जेवर में ग्रीन फील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर लगे 74,385 लाउडस्पीकर को बिना किसी विरोध के हटवाए गए। इससे समाज में एक सकारात्मक संदेश गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश की योगी सरकार अपनी बुलडोजर कार्रवाई के लिए चर्चा में रही है। प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी ने बताया कि अभी तक 844 करोड़ रुपए की अवैध सम्पत्तियों का ध्वस्त और जब्त किया गया है। 

 

Latest Uttar Pradesh News