A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: अयोध्या में रामलीला मंचन के दौरान 'रावण' को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

Uttar Pradesh: अयोध्या में रामलीला मंचन के दौरान 'रावण' को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

Uttar Pradesh: रामलीला मंचन के दौरान रावण का पात्र निभा रहे कलाकार को अचानक सीने में दर्द उठता है, उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर उसे मृत घोषित कर देते हैं।

Ravana died during Ramlila staging in Ayodhya- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Ravana died during Ramlila staging in Ayodhya

Highlights

  • डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण 'कार्डियक अरेस्ट' होने की पुष्टि की
  • 'सीता हरण' प्रसंग के दौरान रावण की भूमिका निभा रहा था मृतक
  • कई वर्षों से रावण की भूमिका निभाता आ रहा था मृतक

Uttar Pradesh: देश में हार्ट अटैक से मृत्यु की ख़बरें लगातार आ रही हैं। उसमें भी पिछले कुछ दिनों की ख़बरें सभी को डरा रही हैं। किसी की मौत डांस करते-करते अचानक हार्ट अटैक आने से हो रही है तो कोई रामलीला मंचन में अपना किरदार निभाते-निभाते हार्ट अटैक का शिकार हो जा रहा है। अचानक हार्ट अटैक से मौतों का आंकड़ा बढ़ता हीओ जा रहा है, जिससे लोगों डर बैठता जा रहा है। 

ऐसी ही एक घटना आई उत्तरप्रदेश के अयोध्या जिले से। जहां रामलीला मंचन के दौरान रावण का पात्र निभा रहे कलाकार को अचानक साइन में दर्द उठता है, उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर उसे मृत घोषित कर दते हैं। अभी एक दिन पहले फतेहपुर जिले में रामलीला के 'लंका दहन' प्रसंग के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी।

'सीता हरण' प्रसंग के दौरान रावण की भूमिका निभा रहा था मृतक 

ख़बरों के अनुसार, 60 वर्षीय कलाकार पतिराम अयोध्या के ऐहर गांव में 'सीता हरण' प्रसंग के दौरान रावण की भूमिका निभा रहे थे, उसी समय उनके सीने दर्द उठा, उन्होंने अपना सीना पकड़ लिया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, वह बेहोश होकर मंच पर गिर पड़े। रामलीला का मंचन तुरंत रोक दिया गया और रामलीला समिति के सदस्यों द्वारा पतिराम को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण 'कार्डियक अरेस्ट' होने की पुष्टि की है।

कई वर्षों से रावण की भूमिका निभाता आ रहा था मृतक 

ग्राम प्रधान पुनीत कुमार साहू ने बताया कि पतिराम कई वर्षो से रावण की भूमिका निभाते आ रहे थे। उनके परिवार में पत्नी देवमती, दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है। इससे पहले इसी तरह की एक घटना में फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव में रामलीला के दौरान नकली पूंछ में आग लगने के बाद हनुमान की भूमिका निभा रहे 50 वर्षीय राम स्वरूप को दिल का दौरा पड़ा था और तुरंत मौत हो गई थी। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Latest Uttar Pradesh News