A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Varanasi News: रकम दोगुनी करने का झांसा देकर की थी करोड़ों की ठगी, फरार मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार

Varanasi News: रकम दोगुनी करने का झांसा देकर की थी करोड़ों की ठगी, फरार मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार

Varanasi News: पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि करोड़ों रुपये के घोटालों के मामले में फरार मास्टरमाइंड अरुणेश सीता को वाराणसी पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • आरोपी चार साल में रकम दोगुनी करने के नाम पर करते थे लोगो से ठगी: पुलिस
  • "आरोपियों ने ठगी के रुपयों को भोजपुरी, मराठी और हिंदी फिल्मों में भी निवेश किया"

Varanasi News: करोड़ों रुपये के घोटालों के मामले में फरार मास्टरमाइंड अरुणेश सीता को वाराणसी पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इसी गिरोह के एक अन्य सदस्य को बलिया से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आयुक्त(Police Commissioner) ए सतीश गणेश ने बताया कि चार साल में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर लोगों से करोड़ों रुपये का ठगी करने वाले ‘इंडस वेयर कम्पनी’ के मास्टरमाइंड अरुणेश सीता को वाराणसी पुलिस ने लखनऊ से शनिवार की रात गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि वहीं, इस गिरोह के सदस्य बालचन्द चौरसिया को बलिया से गिरफ्तार कर लिया गया है। 

फर्जी कंपनी बनाकर की इतने की ठगी

पुलिस कमिश्नर गणेश ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर उत्तर प्रदेश आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ सहित बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि इन गिरोह ने फर्जी कंपनी बनाकर कर लोगों से चार साल में रकम दोगुनी करने के नाम पर लगभग 300 करोड़ रुपये की ठगी की है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, गिरफ्तार अभियुक्त अरुणेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि लोगों से ठगे गए 300 करोड़ रुपयों से फर्जी कम्पनी के नाम पर पहले तो आरोपियों ने जमीन, होटल, रेस्टोरेंट तथा अन्य संपत्तियां खरीदी, फिर उन्हें बेचकर रुपये अपने पास रख लिए। 

पुलिस टीम को दिया जाएगा इतने हजार का इनाम

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी ने इन रुपयों को भोजपुरी, मराठी और हिंदी फिल्मों में भी निवेश किया। गणेश ने बताया कि वाराणसी पुलिस आरोपियों को अदालत में पेश करके उसे न्यायिक हिरासत में देने की मांग करेगी। उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News