A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कौन हैं डीएसपी हुमायूं भट्ट? जो कश्मीर में हुए शहीद, पिता रह चुके हैं आईजी, 2 महीने की है बेटी

कौन हैं डीएसपी हुमायूं भट्ट? जो कश्मीर में हुए शहीद, पिता रह चुके हैं आईजी, 2 महीने की है बेटी

मंगलवार को अनंतनाग में जवानों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू कश्मीर के डीएसपी हुमायूं भट्ट शहीद हो गए हैं। बता दें कि हुमायूं भट्ट की दो महीने की बेटी है।

DSP Humayun Bhatt Story who was martyred in Kashmir father Ghulam Hasan Bhatt has been IG in j&k pol- India TV Hindi Image Source : J&K POLICE हुमायूं भट्ट को श्रद्धांजलि देते उनके पिता

Humayun Bhat: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों से हुए मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर सहित जम्मू कश्मीर पुलिस के एक पुलिस उपाधीक्षक वीरगति को प्राप्त हुए। इस मुठभेड़ के बाद से ही दो जवान अबतक लापता बताए जा रहे हैं। इस मुठभेड़ में शहीद होने वालों में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट्ट हैं। हुमायूं भट्ट के पिता भी पुलिस अधिकारी रह चुके हैं। बता दें हुमायूं भट्ट के अंतिम सस्कार की कुछ तस्वीरों को जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें हुमायूं के पिता अपने बेटे को श्रद्धांजलि देते दिख रहे हैं। 

कौन हैं हुमायूं भट्ट

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि हुमायू भट्ट जम्मू कश्मीर पुलिस ने डीएसपी यानी पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे। वहीं उनके पिता गुलाम हसन भट्ट भी जम्मू कश्मीर पुलिस में बतौर महानिरीक्षक (IG) काम कर चुके हैं। हालांकि वे अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं हुमांयू भट्ट की हाल ही में शादी हुई थी, जिससे उन्हें 2 महीने की बेटी भी है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने हुमायूं भट्ट के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते कहुए कहा कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और रिटायर्ड आईजी गुलाम हसन भट्ट के बेटे डीएसपी हुमायूं भट्ट के जाने से दुखी हूं। 

मंगलवार को हुई घटना

गारोल इलाके में मंगलवार को तलाशी अभियान शुरू किया गया। हालांकि रात के वक्त सेना द्वारा चलाए जा रहे इस ऑपरेशन को बंद कर दिया गया था। लेकिन अधिकारियों को एक लोकेशन पर आतंकवादियों के होने की सूचना मिली, जिसके बाद फिर जब सुबह आतंकियों की शुरू हुई तो अपने दल का नेतृत्व कर रहे कर्नल सिंह ने आतंकवादियों पर हमला बोला। इस दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट्ट को भी गोलियां लगी। 

(इनपुट-भाषा)