A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर बहुत जल्द आतंक से होगा मुक्त, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकवाद को लेकर कही बड़ी बातें

जम्मू-कश्मीर बहुत जल्द आतंक से होगा मुक्त, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकवाद को लेकर कही बड़ी बातें

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंक को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आतंका समर्थन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

महानिदेशक दिलबाग सिंह- India TV Hindi Image Source : ANI महानिदेशक दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर: पुलिस महानिदेशक ने मीडिया से बातचीत करते हुए आतंकवादियों और उनका समर्थन करने वालों को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर आतंक से मुक्त हो जाएगा। हम उन लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं जो जम्मू-कश्मीर की शांति को भंग करने के लिए सीमा पार से अपना आकाओं के इशारे पर काम कर रहे हैं।

पुलिस के लिए सितंबर सबसे सफल महीना

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि, 'कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों के लिए सितंबर 2023 का महीना सबसे सफल रहा है। आपकों बता दें कि पिछले 2 सप्ताह में हमने कश्मीर घाटी में लगभग 16 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।'

उन्होंने आगे कहा कि, हमने जिन 16 आतंकियों को गिरफ्तार किया है उसमें 2 महिलाएं और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने 30 ऐसे लोगों को भी गिरफ्तार किया है जो उन आतंकियों की मदद करते थे।

इन जगहों पर हुए बड़ी कार्रवाई

दिलबाग सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, सितंबर महीने में बारामूला, बडगाम और कुलगाम जैसे जिलों में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। पुलिस ने घाटी में 5 बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। ये आतंकवादी सीमा पार से दूसरे आतंकियों की घूसपैठ कराने में भी मदद किया करते थे।

पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जांच में पता चला कि गिरफ्तार आतंकी उनके पाकिस्तान में बैठें आकाओं के आदेश पर काम करते थे। ये आतंकी अधिक से अधिक आतंकियों की भर्ती कराने और यहां देशविरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, जिसे हमने सफल नहीं दिया।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी आकंड़ा सबसे कम

उन्होंने आगे बताया कि, सितंबर में हुए बड़े ऑपरेशन के बाद यहां आतंकवादी आंकड़ा सबसे निचले स्तर पर आ गया है। अभी जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या 100 से भी नीचे पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें-

RJD ने मनोज झा को Y श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग की, गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी

दिल्ली-एनसीआर वालों हो जाओ सावधान, पंजाब में पराली जलना हुई शुरू