A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: आंतकियों ने गुफा में छिपा कर रखे थे भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद, सुरक्षा बलों ने ऐसे ढूंढा

जम्मू-कश्मीर: आंतकियों ने गुफा में छिपा कर रखे थे भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद, सुरक्षा बलों ने ऐसे ढूंढा

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के एक इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। आंतकियों ने सभी की नजरों से गुफा में छिपाकर रखे थे। सुरक्षा बलों ने इस जखीरे को अपने कब्जे में ले लिया है।

jammu kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों को यहां भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का पता चला है, जिसे ऑपरेशन चलाकर बरामद कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा पुलिस और इंडियन आर्मी ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर मच्छल के पॉशमार्गी इलाके में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। कुपवाड़ा पुलिस को इस बारे में खुफिया इनपुट मिली थी, जिसके बाद इसकी आधार पर क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। काफी देर तक सुरक्षाबलों को तलाशी करने के बाद एक गुफा से भारी मात्रा में हथियार और  गोला-बारूद का जखीरा मिला है।

गुफा से बरामद हुए हथियार

मिली जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा पुलिस को एक खुफिया जानकारी मिली थी कि आंतकियों ने भारी तदाद में हथियार व गोला बारूद छिपा कर रखे हुए हैं, जिसके बाद कुपवाड़ा पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। मच्छल के पॉशमार्गी इलाके में काफी देर तक तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा मिल गया। सेना कल 30 सिंतबर को ये सर्च अभियान चलाया, जो काफी चुनौतीपूर्ण था। काफी देर बाद सेना को व्यापक तलाशी अभियान के दौरान, एक गुफा से हथियारों और गोला-बारूद का जख़ीरा मिला, जिसे नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से अवैध रूप से लाया गया था। सुरक्षा बलों ने मिले हथियार को अपने कब्जे में ले लिया है।

क्या-क्या हुईं है बरामद?

इसमें 01 एके सीरीज राइफल, 04 एके मैगजीन, 02 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर), 02 हथगोले, 26 यूबीजीएल ग्रेनेड,  2088 राउंड 7.62 मिमी एके की गोलियां, 01 साइलेंसर , 900 ग्राम PEK (पोटेशियम नाइट्रेट), 20 नंबर 27 डेटोनेटर,  19 तार के साथ कॉमर्शियल डेटोनेटर, 02 बूस्टर चार्ज, 02 एक्सप्लोसिव डिवाइस (सही तरीके से अभी निर्धारित नहीं किया गया है), 10 मोडिफाइड मैकानिज्म डिवाइस,  04 9V बैटरी और 01 आईकॉम रेडियो सेट शामिल है।

सुरक्षा बलों ने बताया कि सक्रिय आतंकवादियों के हाथों में हथियारों और गोला-बारूद की आमद को रोकने के लिए पुलिस और सेना द्वारा अपनाई गई है। हमारी कोशिश है कि घाटी में शांति और सुरक्षा को बाधित करने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए हमारी सेनाओं की प्रतिबद्धता को बनाएं रखें।

ये भी पढ़ें:

कश्मीर में भाजपा ने अनुशासनहीनता पर आठ नेताओं को नोटिस जारी किया, माफी मांगने के लिए कहा