A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को किया गिरफ्तार, यहां जानें क्या है आरोप

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को किया गिरफ्तार, यहां जानें क्या है आरोप

श्रीनगर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी रैंक के अधिकारी को विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी अधिकारी के घर की तलाशी लेकर वहां से कई सामान को जब्त भी किया है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने अधिकारी के आवास की तलाशी ली और उसके घर से कुछ दस्तावेज और एक लैपटॉप के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए हैं। इसके बाद अधिकारी से पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

इन धाराओं में केस दर्ज
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 के तहत गिरफ्तार किया है। इसके अलावा अधिकारी पर नौगाम पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 और 7A के तहत भी कार्रवाई की गई है। पुलिस द्वारा मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है। 

पहले भी आ चुका मामला
जम्मू-कश्मीर में पहले भी अधिकारियों की गिरफ्तारी के मामले सामने आ चुके हैं। कुछ साल पहले राज्य में आतंकियों से सांठगांठ के कारण राज्य में डीएसपी के पद पर तैनात दविंद्र सिंह पर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया था। दविंद्र पर हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों को कश्मीर से जम्मू ले जाने का आरोप लगा था। इस पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। लंबी चली जांच के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दविंद्र सिंह को उसके पद से बर्खास्त कर दिया था। 

दो तस्कर भी गिरफ्तार
वहीं, राज्य पुलिस ने हाल ही में सांबा जिले में कार्रवाई करते हुए दो कथित अंतरराज्यीय तस्करों को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सांबा इलाके में नियमित जांच के दौरान यह गिरफ्तारी की थी। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी सांबा से जम्मू और राजौरी जिलों में कथित तौर पर अवैध हेरोइन की तस्करी में शामिल थे।

ये भी पढ़ें- भारत ने कर दी कनाडा की बोलती बंद, निज्जर की हत्या को लेकर लगाए आरोपों के सवाल पर ट्रुडो ने UNGA में साधी चुप्पी

ये भी पढ़ें- नई संसद में साथ मुस्कुराते दिखे प्रफुल्ल पटेल और शरद पवार, सामने आई फोटो; महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल