A
Hindi News जम्मू और कश्मीर वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जम्मू में मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग और दिव्यांग, कहा-वोट देकर कर्तव्य का पालन करें

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जम्मू में मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग और दिव्यांग, कहा-वोट देकर कर्तव्य का पालन करें

अधिकारियों ने बताया की मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए आ रहे हैं और जम्मू शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

बुजुर्ग महिला और दिव्यांग ने किया मतदान- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बुजुर्ग महिला और दिव्यांग ने किया मतदान

जम्मूः जम्मू रियासी लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण का मतदान जारी है। आज सुबह से मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं। मतदान करने के लिए बुजुर्ग, युवा और दिव्यांग बहुत उत्साह दिखा रहे हैं। मतदाताओं के लिए कई मॉर्डन पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं जिनमें विशेष बंदोबस्त किए गए हैं।

वोट देकर दिव्यांग ने दिया संदेश

एक पोलिंग बूथ पर मतदान करने के बाद संदीप मंगोत्रा का कहना है कि मैं अपाहिज होने के बावजूद भी आज इतनी गर्मी में मतदान करने पहुंचा हूं। हम चाहते हैं की जो भी सरकार बने वह बदलाव लाए और वह हम जैसे लोगों का सहारा बने और हमें नौकरी दे ताकि हम भी कुछ कर सकें। संदीप ने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में बाहर निकलकर वोटिंग करने की अपील की।

बुजुर्ग महिला ने भी किया मतदान

वोट देने पहुंची 90 साल की कमला गोस्वामी ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। हम सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। हमें ऐसी सरकार चुननी चाहिए जो बदलाव लाए। गरीबों की बात सुने। खुशहाली लाने के लिए काम करे। वहीं, पहली बार वोट देने पहुंची अर्नुमा गुलाटी ने कहा कि सभी को मतदान करना चाहिए। हम चाहते हैं क्षेत्र का विकास हो। शिक्षा के क्षेत्र में काम हो। सुरायांश सिंह मन्हास ने घायल होने के बाद भी अस्पताल से अपना वोट कास्ट करने आए।

22 उम्मीदवार अजमा रहे चुनावी किस्मत

 लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर की जम्मू लोकसभा सीट पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार सुबह मतदान शुरू हो गया । इस सीट पर 17.81 लाख से अधिक मतदाता 22 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान सांसद जुगल किशोर शर्मा 2014 और 2019 के चुनावों में जीतने के बाद अब तीसरी बार इस सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

जम्मू के सभी मतदान केंद्रों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 15,000 से अधिक मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पांडुरंग के पोल ने कहा, ''स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।

रिपोर्ट- राही कपूर