A
Hindi News जम्मू और कश्मीर सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को पुलवामा से किया गिरफ्तार, हथियार और बारूद बरामद

सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को पुलवामा से किया गिरफ्तार, हथियार और बारूद बरामद

पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। यह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा हुआ है। वहीं आतंकवादी के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुआ है।

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार।

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नैना बटापोरा गांव में जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी की गिरफ्तारी को लेकर जारी किए गए एक बयान के अनुसार इस आतंकवादी की पहचान शोपियां के रोहेल अब्दुल्ला पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला थोकर के रूप में की गई है। यह 08 दिसंबर से अपने घर से लापता था। जारी किए गए बयान में कहा गया है कि एक एके 56 राइफल, 2 मैगजीन, 60 राउंड, 5 चीनी ग्रेनेड, एक पिस्तौल ग्लॉक, मैगजीन और 26 राउंड भी बरामद किए गए। आगे बताया गया है कि आगे की जांच शुरू कर दी गई है। सुरक्षा बल क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पुलिस पर हमला मामले में तीन आतंकी हुए गिरफ्तार

बता दें कि आज ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक पुलिसकर्मी पर हमले के आरोप में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इनके नाम इम्तियाज अहमद खांडे, दानिश अहमद मल्ला और मेहनान खान हैं। इन आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 65 गोलियां भी बरामद की गई हैं। साथ ही अपराध के दौरान प्रयुक्त किये गए हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। बता दें कि 9 दिसंबर को इन्होंने ने श्रीनगर के बेमिना इलाके के हमदानिया कॉलोनी के पास सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल मोहम्मद हाफिज चक पर फायरिंग कर दी थी। फिलहाल घायल कांस्टेबल का श्रीनगर में सेना के बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान से था संपर्क

वहीं इस हमले के बाद से पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई थी। पुलिस ने बेमिना थाने में एफआईआर भी दर्ज कर ली थी। तकनीकी और पुष्ट साक्ष्यों के आधार पर ही पुलिस ने इन संदिग्धों को उठाया था। पहले तो इन्होंने अपराध को स्वीकार नहीं किया, लेकिन लगातार पूछताछ करने के बाद इन्होंने कबूल किया कि कान्स्टेबल पर इन लोगों ने ही फायरिंग की थी। उन्होंने बताया कि वह पाकिस्तान के हैंडलर हमजा बुरहान के संपर्क में थे। उसी से मिलकर इन्होंने पुलिसकर्मी को निशाना बनाने की साजिश रची थी। 

यह भी पढ़ें- 

सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में हैं 300 आतंकी, BSF को मिले चौंकाने वाले इनपुट

'सुप्रीम कोर्ट का फैसला खुदाई हुकुम तो नहीं, लड़ाई जारी रखेंगे', आर्टिकल 370 को लेकर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान