A
Hindi News जम्मू और कश्मीर श्रीनगर में उद्यमियों, शिल्पकारों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, युवक ने पीएम के लिए कंपोज किया गाना

श्रीनगर में उद्यमियों, शिल्पकारों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, युवक ने पीएम के लिए कंपोज किया गाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल होने श्रीनगर पहुंचे हैं। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक युवा गायक इमरान अजीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर घाटी की यात्रा पर उनके लिए एक गीत तैयार किया है।

श्रीनगर पहुंचे पीएम मोदी। - India TV Hindi Image Source : ANI श्रीनगर पहुंचे पीएम मोदी।

अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पहली बार कश्मीर के दौरे पर हैं। पीएम ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले पीएम मोदी ने श्रीनगर में लैंड होते ही कई स्थानीय उद्यमियों, शिल्पकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। बता दें कि पीएम कश्मीर में आयोजित हो रहे बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।

युवक ने कंपोज किया गाना

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक युवा गायक इमरान अजीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर घाटी की यात्रा पर उनके लिए एक गीत तैयार किया है। इमरान ने कहा कि मैं कई दिनों से सुन रहा था कि पीएम यहां आ रहे हैं। इसलिए, मैंने उनके लिए कुछ गाने और उनके लिए कुछ बनाने के बारे में सोचा। मैं उनका प्रशंसक हूं। गाना तैयार करने में मुझे एक सप्ताह लग गया। मैं बहुत खुश हूं कि वह यहां हैं। मुझे उनसे बहुत आशाएं और अपेक्षाएं हैं। कश्मीर में बहुत सारी चुनौतियां हैं -बेरोजगारी के मुद्दे हैं, अनंतनाग में अस्पतालों के मुद्दे हैं और युवा दवा में फंसे हुए हैं खतरा। हमें उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। अगर भगवान ने चाहा तो मैं पीएम मोदी से मिल सकूंगा। वह सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के नेता हैं।

पीएम की रैली के लिए उत्साह

पीएम मोदी की इस सभा में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग श्रीनगर पहुंचे हैं। सुबह की ठंड के बावजूद दिन की पहली किरण के साथ ही लोगों के यहां आने से शहर जीवंत हो उठा है। पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए उरी, बारामूला, कुपवाड़ा, हंदवाड़ा, लोलाब, तंगमर्ग, बांदीपोरा, कंगन, गांदरबल, कोकरनाग, अचबल, पहलगाम, खानसाहिब, बीरवाह, चदूरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा और दो दर्जन से अधिक अन्य स्थानों से लोग बसों और निजी वाहनों से यहां पहुंचे हैं।

बख्शी स्टेडियम के बाहर लगी लंबी लंबी कतारें

बता दें कि पुलिस ने बख्शी स्टेडियम और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। स्टेडियम के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी है। प्रधानमंत्री की सभा में भाग लेने वाले लोगों को अचूक सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है।