A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर में दो टेरर मॉड्यूल का खुलासा, हथियारों के साथ 8 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में दो टेरर मॉड्यूल का खुलासा, हथियारों के साथ 8 आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं की शह पर आतंकी संगठनों द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में कार्रवाई की है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त बनाने की राह में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने बताया है कि प्रदेश के उरी और बारामुला में दो टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस के अनुसार, इन दोनों जगहों से 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा मे हथियार मिलने की भी बात कही गई है। 

क्या बोली पुलिस?
बारामुला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे ने बताया कि पुलिस ने दो आतंकी मॉड्यूल का सफलतापूर्वक भंडाफोड़ किया है। पहली कार्रवाई 8 अगस्त को की गई थी। तब बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इन्फैंट्री की संयुक्त टीम ने सीमा पार के तीन आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से ग्रनेड भी बरामद किए गए थे। 

दूसरी कार्रवाई 11 को
पुलिस ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में उरी क्षेत्र से एक अन्य मॉड्यूल के कुल पांच आतंकवादियों को 11 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 4 ग्रेनेड, 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 10 राउंड और 50,000 रुपये नकद बरामद किए गए थे। पुलिस ने बताया कि मामले में यूएलपीए और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

पाकिस्तान से मिल रही शह
एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे के अनुसार दोनों आतंकी मॉड्यूल सीमा पार से हथियारों की तस्करी में शामिल हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं के इशारे पर लश्कर के आतंकवादियों ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद का वितरण किया था। 

ये भी पढ़ें- 'रघुकुल रीत सदा चली आई...', महबूबा मुफ्ती ने अपने बयान में किया भगवान राम का जिक्र, जानें क्या कहा

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला बोले, जब चीन से बातचीत हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं?