A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई यहां की दसवीं, बारहवीं की परीक्षाएं, 26 मई से होंगी

लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई यहां की दसवीं, बारहवीं की परीक्षाएं, 26 मई से होंगी

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से राज्य में स्थगित हुई दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 26 मई से होंगी।

<p>10th, 12th examinations postponed due to lockdown will...- India TV Hindi Image Source : PTI 10th, 12th examinations postponed due to lockdown will be from May 26

तिरूवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से राज्य में स्थगित हुई दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 26 मई से होंगी। दूसरे राज्यों से केरल पहुंच रहे विद्यार्थियों को 14 दिन तक पृथक-वास में रहना होगा और उनके लिए विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं ताकि वे परीक्षाएं दे सकें। विजयन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि निषिद्ध क्षेत्रों से आ रहे विद्यार्थियों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

यही व्यवस्था उन विद्यार्थियों के लिए भी होगी जिनके परिवार के सदस्यों को घर में पृथक-वास में रखा गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी को मास्क दिया जाएगा और सभी शिक्षकों को मास्क और दस्ताने पहनने होंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर पुस्तिकाएं सात दिन तक परीक्षा केंद्रों में रखी रहेंगी और दमकल कर्मी परीक्षाओं के बाद स्कूलों को संक्रमणमुक्त करेंगे।

Latest Education News