A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा AIIMS PG entrance exam 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम हुआ स्थगित

AIIMS PG entrance exam 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम हुआ स्थगित

कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन शुरू हो चुका है इसको ध्यान में रखते हुए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 स्थगित कर दिया है।

<p>aiims pg enterance exam postponed</p>- India TV Hindi aiims pg enterance exam postponed

AIIMS PG entrance exam 2020: कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन शुरू हो चुका है इसको ध्यान में रखते हुए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 स्थगित कर दिया है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले थे वे छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।  नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जुलाई सेशन के लिए होने वाले AIIMS PG Entrance Exam (MD/MS/DM (6YRS)/M.Ch(6yrs)/MDS पीजी एंट्रेंस एग्जाम 2020 को स्थगित कर दिया गया है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, एम्स पीजी और प्रोफेशनल परीक्षा 2020 के आयोजन की संशोधित तारीखें वेबसाइट aiimsexams.org पर कुछ समय बाद जारी की जाएगी. हालांकि अभी 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन है, ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि तारीख की घोषणा कब की जाएगी।

बता दें कि यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम में एक पेपर अंग्रेजी का होगा जिसमें 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होते हैं। इससे पहले एम्स पीजी जुलाई 2020 सेशन में फाइनल रजिस्ट्रेशन और बेसिक रजिस्ट्रेशन में करेक्शन का रिवाइज शेड्यूल जारी कर दिया था।

 

Latest Education News