A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के चलते बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 7वीं तक के छात्रों को मिलेगा जेनरल प्रमोशन

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के चलते बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 7वीं तक के छात्रों को मिलेगा जेनरल प्रमोशन

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए गैर बोर्ड माध्यमिक कक्षाओं (पहली से चौथी और छठी व सातवीं) के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का फैसला लिया गया है। पांचवीं और आठवीं की आगामी विषयों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है, वहीं हाईस्कूल (10वीं) और हायर सेकेंडरी (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

<p>Board examinations postponed due to coronavirus in...- India TV Hindi Board examinations postponed due to coronavirus in Madhya Pradesh, students up to 7th will get general promotion
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए गैर बोर्ड माध्यमिक कक्षाओं (पहली से चौथी और छठी व सातवीं) के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का फैसला लिया गया है। पांचवीं और आठवीं की आगामी विषयों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है, वहीं हाईस्कूल (10वीं) और हायर सेकेंडरी (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि माध्यमिक कक्षाओं (पहली से चौथी और छठवीं व सातवीं) के मासिक और अर्धवार्षिक आंतरिक मूल्यांकन में प्राप्त उपलब्धियों के आधार पर विद्यार्थी का मूल्यांकन कर विद्यार्थियों को नियमानुसार अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा।
 
इसी तरह पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षा के 19 मार्च के बाद जिन विषयों की परीक्षा बाकी है, उन विषयों की परीक्षा का आयोजन निरस्त कर दिया गया है। बाकी विषयों के लिए अर्धवार्षिकी परीक्षा के नतीजों के आधार पर ग्रेडिंग की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है।

Latest Education News