A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द, 8 जून से 16 जून के बीच होंगे 12वीं के एग्जाम

मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द, 8 जून से 16 जून के बीच होंगे 12वीं के एग्जाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं के बचे हुए विषयों की परीक्षाएं रद करने का फैसला लिया है। जिन विषयों की परीक्षाएं रह गई हैं, अब वह नहीं होंगी।

मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द, 8 जून से 16 जून के बीच होंगे 12वीं के एग्जाम- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की बची हुई परीक्षाएं रद्द, 8 जून से 16 जून के बीच होंगे 12वीं के एग्जाम

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं के बचे हुए विषयों की परीक्षाएं रद करने का फैसला लिया है। जिन विषयों की परीक्षाएं रह गई हैं, अब वह नहीं होंगी। विद्यार्थियों का रिजल्ट उनके दिए जा चुके विषयों की परीक्षाओं के आधार पर तैयार होगा। जिन विषयों की परीक्षाएं नहीं होंगी उनके आगे पास लिखा जाएगा। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को जून में कराने का फैसला लिया है। 12वीं के जिन विषयों की परीक्षाएं रह गई हैं, उन्हें 8 जून से 16 जून के बीच कराया जाएगा। 

इनता ही नहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला लिया कि लॉकडाउन शुरू होने की तिथि से लेकर लॉकडाउन समाप्त होने तक की अवधि तक कोई भी निजी विद्यालय, विद्यार्थियों से केवल ट्यूशन फीस ले सकेगा। इसके अतिरिक्त कोई भी अन्य फीस नहीं ली जाएगी।

Latest Education News