A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा SOL Exam 2020 : स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की परीक्षा हुई स्थगित, पढ़ें डिटेल

SOL Exam 2020 : स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की परीक्षा हुई स्थगित, पढ़ें डिटेल

मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) ने ओपन लर्निंग (SOL) के स्कूल के लिए परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, और अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं के बाद, एसओएल परीक्षाओं को एमएचआरडी ने भी बंद कर दिया है। परीक्षा 17 जुलाई, 2020 को आयोजित होने वाली थी।

<p>MHRD cancels School of Open Learning exams</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO MHRD cancels School of Open Learning exams

नई दिल्ली। मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (MHRD) ने ओपन लर्निंग (SOL) के स्कूल के लिए परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, और अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं के बाद, एसओएल परीक्षाओं को एमएचआरडी ने भी स्थगित कर दिया है। परीक्षा 17 जुलाई, 2020 को आयोजित होने वाली थी।

नियमित छात्रों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय की खुली किताब की परीक्षा के विपरीत, एसओएल ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों को आंकने का विचार किया है। इसलिए, चार विषयों में छात्रों का पिछला प्रदर्शन छात्रों को उत्तीर्ण करने के लिए एक औसत कुल मिलाकर बनेगा। छात्रों के पास अगली सार्वजनिक परीक्षा में उपस्थित होने का विकल्प भी होगा।

Latest Education News