A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा तमिलनाडु सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर होगी मार्किंग

तमिलनाडु सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर होगी मार्किंग

तमिलनाडु सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया। सरकार के शिक्षा विभाग ने इससे संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं।

तमिलनाडु सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर होगी मार्किंग- India TV Hindi Image Source : PTI तमिलनाडु सरकार ने रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर होगी मार्किंग

चेन्नई (तमिलनाडु): तमिलनाडु सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया। सरकार के शिक्षा विभाग ने इससे संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर सभी छात्रों को मार्क्स दिए जाएं।

इसके अलावा सरकार ने ग्यारहवीं कक्षा की बची हुई परीक्षाओं को भी आयोजित नहीं कराने का आदेश दिया है। सरकार ने कहा कि ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों को भी इंटरनल असेसमेंट के आधार पर मार्क्स दिए जाएंगे और इस टर्म में बची हुई परीक्षाएं देने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार से कहा था कि वह नौ लाख से अधिक छात्रों के जीवन को जोखिम में नहीं डाल सकती और राज्य सरकार को प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर परीक्षा को स्थगित करने पर विचार करना चाहिए।

मद्रास उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति विनीत कोठारी और न्यायमूर्ति आर सुरेश कुमार की खंडपीठ ने शिक्षक संघ की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से यह बात कही थी। दरअसल, पहले राज्य सरकार परीक्षा कराने के पक्ष में थी, जिसके खिलाफ शिक्षक संघ ने याचिका दायर की थी।

Latest Education News