A
Hindi News एजुकेशन नौकरी बनना चाहते हैं टीचर, यहां निकली हैं 1000 से ज्यादा नौकरियां, जानिए कैसे करना है अप्लाई

बनना चाहते हैं टीचर, यहां निकली हैं 1000 से ज्यादा नौकरियां, जानिए कैसे करना है अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए यहां निकला है शानदार मौका

<p>TN TRB Polytechnic Lecturer Recruitment 2019</p>- India TV Hindi TN TRB Polytechnic Lecturer Recruitment 2019

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए यहां निकला है शानदार मौका। दरअसल तमिलनाडु के शिक्षक भर्ती बोर्ड (TRB) में बंपर नौकरियां निकली है। टीआरबी पॉलिटेक्निक लेक्चरर भर्ती हो रही है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस विभाग में 1060 नौकरियां निकाली गई है। इसके अलावा संस्थान इंजीनियरिंग और गैर इंजीनियरिंग तमिलनाडु शैक्षिक सेवा 2017-2018 के लिए केवल ऑनलाइन फार्म भरे जा रहे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, विभाग ने लगभग 1060 वैकेंसी निकाली है। विभाग की तरफ से जल्द ही फार्म भरने की जानकारी और परीक्षा तिथि की घोषणा होगी।इस परीक्षा में बैठने के लिए 600 रूपये देने होंगे वहीं एससी एसटी वर्गों के छात्रों के लिए यह फीस 300 रुपये रहेगी। छात्र किसी डेबिट कार्य से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इस परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की उम्र 57 के भीतर होनी चाहिए। परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों कें पास बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी खास विषय में बीए की डिग्री के साथ इस फिल्ड में एक्सपीरिएंस भी होना चाहिए। परीक्षा दो भागो में आयोजित होगी सबसे पहले रिटन टेस्ट होगा। इसके बाद इंटरव्यू होगा।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.trb.tn.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही होंगे। रजिस्ट्रेशन करने के लिेए उम्मीदवारों के पास इमेल आइडी और मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है। बता दे परीक्षा के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में नही होगें।

Latest Education News