A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला स्कूलो के सिलेबस मे शामिल होगी 'देशभक्ति'

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला स्कूलो के सिलेबस मे शामिल होगी 'देशभक्ति'

दिल्ली के स्कूलों में बच्चों के विकास और उनको एक सच्चा देशभक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government School) में देशभक्ति पाठ्यक्रम लागू करने की घोषणा की है।

<p>delhi government</p>- India TV Hindi delhi government

नईदिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बच्चों के विकास और उनको एक सच्चा देशभक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government School) में देशभक्ति पाठ्यक्रम लागू करने की घोषणा की है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि दिल्ली के स्कूलों में अगले साल से 'देशभक्ति-पाठ्यक्रम' लागू होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसका एलान करते हुए बताया कि इसके तहत बच्चों को अपने देश पर गर्व करना, देश की समस्याओं के समाधान में ज़िम्मेदारी लेना और देश के लिए क़ुर्बानी देने का जज़्बा सिखाया जाएगा। 

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

वहीं सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि हम चाहते हैं कि हम चाहते हैं कि शिक्षा पूरी करने के बाद हर बच्चा एक अच्छा इंसान बने, अपने परिवार का भरण पोषण करने के काबिल बने और एक सच्चा देशभक्त बने। बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में बच्चों के सर्वागींण विकास के लिए हैप्पीनेस करिकुलम से लेकर मिशन बुनियाद तक कई ऐसी योजनाएं लाई गई हैं ।

Latest Education News