A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Coronavirus: राजस्थान के राज्यपाल ने उच्च शिक्षा के लिए कार्यबल गठित किया

Coronavirus: राजस्थान के राज्यपाल ने उच्च शिक्षा के लिए कार्यबल गठित किया

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य में उच्च शिक्षा की परीक्षाओं, परिणामों और आने वाले अकादमिक सत्र के लिए समयसारिणी निर्धारित कर एक खाका तैयार करने के वास्ते एक कार्यबल का गठन किया है।

<p>governor sets up task force for higher education due to...- India TV Hindi governor sets up task force for higher education due to coronavirus

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य में उच्च शिक्षा की परीक्षाओं, परिणामों और आने वाले अकादमिक सत्र के लिए समयसारिणी निर्धारित कर एक खाका तैयार करने के वास्ते एक कार्यबल का गठन किया है। मिश्र ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते राज्य में लॉकडाउन है। उन्होंने कहा कि यह कार्यबल राज्य की उच्च शिक्षा के सामने आने वाली चुनौतियों पर गौर कर अपनी सिफारिशें देगा। राज्यपाल प्रत्येक सप्ताह समीक्षा करेंगे। कार्यबल के अध्यक्ष राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार होंगे।

समिति में महाराजा सूरजमल ब्रज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आर के एस धाकरे, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आर ए गुप्ता, महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आर पी सिंह, जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो पी सी त्रिवेदी और जोबनेर के एस के एस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जे एस संधू और विशेषाधिकारी प्रथम शिवपाल यादव को सदस्य बनाया गया है। मिश्र प्रत्येक सप्ताह इस समिति द्वारा दिये गये सुझावों पर विचार करेंगे। राज्यपाल ने कहा कि उच्च शिक्षा में हमारा राज्य अग्रणी बना रहे इसके लिए यह निर्णय किया गया है।

Latest Education News