A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Haryana School Reopening: हरियाणा में स्कूलों के खोले जाने को लेकर सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान

Haryana School Reopening: हरियाणा में स्कूलों के खोले जाने को लेकर सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के स्कूलों को खोले जाने से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

<p>school reopening update schools after 15th August...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE school reopening update schools after 15th August confirms cm
हरियाणा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के स्कूलों को खोले जाने से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य के स्कूलों को 15 अगस्त 2020 के बाद स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोले जाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत, स्कूलों में प्राइमरी कक्षाएं 31 अगस्त तक स्थगित रहेंगी और सितंबर में स्थिति के मूल्यांकन के बाद ही कोई भी निर्णय लिया जाएगा।
 
सिर्फ स्कूल ही नहीं, मुख्यमंत्री ने ये भी साफ कर दिया कि राज्य के कॉलेजों में केवल अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। दरअसल, पहले हरियाणा सरकार स्कूलों को चरणबंद्ध तरीके से एक जुलाई से स्कूल खोलने का ऐलान किया था।
 
इसके अनुसार कहा गया था कि 10वीं, 11वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए जुलाई से स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसके कुछ दिन बाद छठी क्लास से नौवीं क्लास तक की पढ़ाई शुरू किए जाने की योजना थी। ऐसे में जबकि योजना में बदलाव हो गया है तो 15 अगस्त के बाद स्कूल खोलने को लेकर जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा।
 

Latest Education News