A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज भारत द्वारा वित्तपोषित बांग्लादेश कॉलेज के साइंस ब्लाक का उद्घाटन

भारत द्वारा वित्तपोषित बांग्लादेश कॉलेज के साइंस ब्लाक का उद्घाटन

भारत द्वारा वित्तपोषित हाई इम्पैक्ट कम्युनिटी डवलपमेंट प्रोजेक्ट(एसआईसीडीपी) योजना के तत्वावधान में बने बांग्लादेश के चट्टोग्राम स्थित अलीपुर रहमानिया कॉलेज के नए साइंस ब्लॉक का उद्घाटन किया गया।

<p>Inauguration of science block of Bangladesh College...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Inauguration of science block of Bangladesh College funded by India

ढाका। भारत द्वारा वित्तपोषित हाई इम्पैक्ट कम्युनिटी डवलपमेंट प्रोजेक्ट(एसआईसीडीपी) योजना के तत्वावधान में बने बांग्लादेश के चट्टोग्राम स्थित अलीपुर रहमानिया कॉलेज के नए साइंस ब्लॉक का उद्घाटन किया गया। 51.43 लाख टका की कीमत पर बने इस ब्लॉक का सूचना मंत्री हसन महमूद और भारतीय उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास ने वर्चुअली उद्घाटन किया।

मंत्री और भारतीय राजनयिक ने संयुक्त रूप से चट्टोग्राम के हाथाजारी उपजिला में स्थित इस इमारत का अपने-अपने आवासों से यहां गुरुवर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। जबकि समारोह को चट्टोग्राम में भारतीय सहायक उच्चायुक्त अनिंद्यो बनर्जी द्वारा आयोजित किया गया। विशेष अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक अनिसुल इस्लाम शामिल हुए।

अपने संबोधन में, दास ने बांग्लादेश में शिक्षा फैलाने में भारत के योगदान पर जोर दिया और कहा कि इस तरह का योगदान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा, "सरकारी स्तर पर वार्ता के अलावा, भारत सामाजिक और मानव विकास पहलुओं को लेकर कई इमारत परियोजनाओं का निर्माण कर रहा है, जिससे हाई इम्पैक्ट कम्युनिटी डवलपमेंट प्रोजेक्ट(एसआईसीडीपी) के तहत बांग्लादेश में स्थानीय समुदाय को काफी फायदा होगा।"
 

Latest Education News