A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज Covid-19: बंगाल बोर्ड के छात्रों के लिए टीवी पर आभासी कक्षाएं चलाई जाएंगी

Covid-19: बंगाल बोर्ड के छात्रों के लिए टीवी पर आभासी कक्षाएं चलाई जाएंगी

पश्चिम बंगाल बोर्ड की कक्षा नौंवी से 12वीं के छात्रों के लिए सात अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में निजी टेलीविजन चैनल पर आभासी कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

<p>virtual classes will be run on tv for students of bengal...- India TV Hindi virtual classes will be run on tv for students of bengal board

कोलकाता। पश्चिम बंगाल बोर्ड की कक्षा नौंवी से 12वीं के छात्रों के लिए सात अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में निजी टेलीविजन चैनल पर आभासी कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि इन कक्षाओं का प्रसारण ‘एबीपी आनंदा’ पर दोपहर तीन बजे से चार बजे तक किया जाएगा। अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “टीवी चैनल के स्टूडियो को कक्षा में बदल दिया गया है। छात्र व्हाट्सऐप और फोन कॉल के जरिए शिक्षकों से सवाल पूछ सकेंगे, इसके लिए कक्षा शुरू होने से पहले नंबर उपलब्ध कराए जाएंगे।”

राज्य सरकार ने इससे पहले ‘डीडी बांग्ला’ पर दोपहर चार बजे से शाम पांच बजे तक कक्षाओं के आयोजन का फैसला किया था लेकिन यह योजना कामयाब नहीं हो पाई क्योंकि कुछ छात्रों एवं शिक्षकों ने समय पर सवाल उठाया था और उसी चैनल पर दूसरे समय में इनके आयोजन को लेकर कुछ समस्याएं थीं। अधिकारी ने कहा, “सरकार 16 मार्च को कक्षाओं के बंद होने के बाद से हुए समय के नुकसान की भरपाई के लिए सक्रियता से काम कर रही है। शुरुआती फैसले के बाद कुछ अनिश्चितता थी, लेकिन अब इसे अंतिम रूप दे दिया गया है।”

Latest Education News