A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स CGBSE Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं के पर‍िणाम कब होंगे जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

CGBSE Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं के पर‍िणाम कब होंगे जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

<p>cgbse result 2020 date time, check details here</p>- India TV Hindi Image Source : PTI cgbse result 2020 date time, check details here

Chhattisgarh Board Class 10th and 12th Results: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 10वीं और बारहवीं के नतीजे जून के आखिरी सप्ताह तक जारी कर सकता है। हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से नतीजों की तारीख को लेकर घोषणा नही की गई है। अगले सोमवार तक रिजल्ट जारी होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट एक साथ ही जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। छत्‍तीसगढ़ बोर्ड र‍िजल्‍ट 2020 (Chhattisgarh Board Result 2020) आध‍िकार‍िक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी क‍िया जाएगा।

इस साल राज्य में कोरोनो महामारी की वजह से परिणामों की घोषणा में देरी हो रही है। अपना रिजल्ट (Result) देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी। यदि किसी छात्र को अपना रोल नंबर याद नहीं है तो वह एडमिट कार्ड (Admit Card) की मदद भी ले सकता है।

CGBSE ने पहले ही घोषणा कर चुका है कि वह स्थगित हुई शेष वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन नहीं करेगा। बोर्ड आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रद्द किए गए पेपरों के लिए अंक देगा। सीजीबीएसई के एक अधिकारी के अनुसार, छात्रों को शेष पेपरों में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक दिए जाएंगे।

जबकि शेष विषयों के मूल्यांकन के दौरान कोई भी छात्र फेल नहीं होगा। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने 10वीं और 12वीं कक्षा को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षा के राज्य के स्कूलों (Schools) में पदोन्नत करने का फैसला किया था।

Latest Education News