A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स गुजरात बोर्ड ने जारी किया 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

गुजरात बोर्ड ने जारी किया 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

गुजरात बोर्ड ने 12वीं कक्षा के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया है। रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर मौजूद है।

गुजरात बोर्ड ने जारी किया 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात बोर्ड ने जारी किया 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट

गांधीनगर: गुजरात बोर्ड ने 12वीं कक्षा के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया है। रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर मौजूद है। आप वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर छात्रों को अपना रोल नंबर डालना होगा। इसके बाद रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।

कैसे चेक करें रिजल्ट?
  • ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाएं।
  • रिजल्ट टैब पर क्लिक करें।
  • आर्ट्स या कॉमर्स रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • सीट संख्या लिखें।
  • अब स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा।

पहले ही जारी हो चुका है 12वीं (साइंस) का रिजल्ट

गुजरात बोर्ड 12वीं क्लास का साइंस का रिजल्ट पहले ही जारी कर चुका है। 17 मई 2020 को साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट की घोषणा की गई थी। यह रिजल्ट भी गुजरात बोर्ड की वेबसाइट www.gseb.org पर देखा जा सकता है। बता दें कि गुजरात बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 5 मार्च से 16 मार्च के बीच हुई थी।

10वीं का रिजल्ट भी जारी हो चुका है

हाल ही में गुजरात सकेंड्री एण्ड हायर एजुकेशन बोर्ड (जीएसईबी) ने 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। यह रिजल्ट भी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, gseb.org पर मौजूद है। 10वीं का रिजल्ट 9 जून को ही घोषित किया गया था।

Latest Education News