A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स राजस्थान बोर्ड की 12वीं (साइंस) का रिजल्ट शाम 4 बजे होगा जारी, ऐसे करें चेक

राजस्थान बोर्ड की 12वीं (साइंस) का रिजल्ट शाम 4 बजे होगा जारी, ऐसे करें चेक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड शाम 4 बजे 12वीं (विज्ञान) के परिणाम घोषित करेगा। यह परिणाण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rajeduboard.rajasthan.gov.in/ और http://rajresults.nic.in/ पर उपलब्ध होंगे।

राजस्थान बोर्ड की 12वीं (साइंस) का रिजल्ट शाम 4 बजे होगा जारी, ऐसे करें चेक- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान बोर्ड की 12वीं (साइंस) का रिजल्ट शाम 4 बजे होगा जारी, ऐसे करें चेक

RBSE 12th Result 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड शाम 4 बजे 12वीं (विज्ञान) के परिणाम घोषित करेगा। यह परिणाण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rajeduboard.rajasthan.gov.in/ और http://rajresults.nic.in/ पर उपलब्ध होंगे। छात्र दोनों ही वेबसाइट्स पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

कैसे देखें रिजल्ट?
  1. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं
  2. Results 2020 लिंक पर क्लिक करें
  3. 12वीं साइंस रिजल्ट 2020 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें
  4. रोल नंबर और मांगी गई अन्य जरूरी जानकारी दर्ज कर सबमिट करें
  5. अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा। 
  6. रिजल्ट को भविष्य के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।

बता दें कि मंगलवार को राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने नतीजों की तारीख और समय का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डी.पी. जारौली जी की मौजूदगी में कल (बुधवार) अजमेर से दोपहर 4 बजे साइंस स्ट्रीम की 12वीं कक्षा का परिणाम जारी होगा। 

गौरतलब है कि इस साल 12वीं साइंस स्ट्रीम की परीक्षा 239800 विद्यार्थियों ने दी थी। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बोर्ड ने 19 मार्च को परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इसके बाद 10वीं और 12वीं की कुछ बची हुई परीक्षाएं जून में कराई गईं।

Latest Education News