A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स SSC CHSL 2018 Result: इस दिन घोषित होंगे सीएचएसएल परीक्षा के नतीजे, यहां से करें चेक

SSC CHSL 2018 Result: इस दिन घोषित होंगे सीएचएसएल परीक्षा के नतीजे, यहां से करें चेक

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, SSC सीएचएसएल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। 

<p>SSC CHSL 2018 Result </p>- India TV Hindi SSC CHSL 2018 Result 

SSC CHSL 2018 Result Date: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, SSC सीएचएसएल परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। एसएससी की ओर से कंबाइन्ड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम CHSLE 2018 टियर-1 रिजल्ट घोषित करने की तारीख का एलान कर दिया गया है। कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जारी किए गए नोटिफेकेशन के मुताबिक CHSL 2018 टियर-1 परिणाम 11 सितंबर को जारी किया जाएगा।

आपको बता दें कि एसएससी सीचएसएल टियर-1 परीक्षा 1 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित की गई थी। इसके बाद एसएससी ने 23 जुलाई को आंसर की भी मांगी थी। एसएससी सीएचएसएल टियर-1 परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि इस परीक्षा का परिणाम 11 सितंबर को जारी किया जा सकता है, लेकिन आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुतबाबिक अब यह कन्फर्म कर दिया गया है कि रिजल्ट 11 सिकंबर को ही जारी किया जा रहा है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक रिजल्ट जारी होने के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इस वर्ष एसएससी सीएचएसएलई परीक्षा में कुल 29.68 लाख बच्चों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। वहीं इनमें से सिर्फ 13.17 उम्मदवार ही परीक्षा में शामिल हुए थे। अब जो उम्मीदवार एसएसएससी सीएचएसएल की टियर-1 या पेपेर -1 परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें अब टियर-II परीक्षा में शामिल होना होगा। एसएससी की ओर से सीएचएसएल टियर-2 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट को ssc.nic.in समय समय पर चेक करते रहे।

Latest Education News