A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए- टाइमिंग और जरूरी बातें

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, जानिए- टाइमिंग और जरूरी बातें

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) आज 11 बजे 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा। हालांकि, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट खराब हैं, जिसके कारण इस बार यह रिजल्ट उसपर जारी नहीं किया जा सकता।

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) आज 11 बजे 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा। हालांकि, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट खराब हैं, जिसके कारण इस बार यह रिजल्ट उसपर जारी नहीं किया जा सकता। ऐसे में सिर्फ एनआईसी की वेबसाइट पर ही परीक्षाओं परिणाम जारी होगा और विद्यार्थी वहीं पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in है, जो पिछले एक माह से खराब है। वेबसाइट के खराब होने की जानकारी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने दी। उन्होंने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in एक माह से खराब है। इस संबंध में पत्राचार भी किए, लेकिन अभी वेबसाइट सही नहीं हुई है। तिवारी ने बताया कि अब uaresults.nic.in पर रिजल्ड जारी होगा।

बता दें कि इस बार 10वीं में 147588 और 12वीं में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए। बोर्ड की दोनों परीक्षाओं में कुल 2 लाख 66 हजार 804 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इन छात्रों को लंबे वक्त से रिजल्ट का इंतजार था, जो आज खत्म होने वाला है। नीता तिवारी ने बताया बुधवार सुबह 11 बजे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय रिजल्ट घोषित करेंगे। इसके साथ ही छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

Latest Education News