A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अनार ही नहीं इसकी पत्तियों में छिपा है सुंदरता का राज़

अनार ही नहीं इसकी पत्तियों में छिपा है सुंदरता का राज़

एक नई रिसर्च में ये बात सामने आई कि केवल अनार ही नई बल्कि उसकी पत्त्यिां से भी हमें कई तरह के फायदे मिलते हैं। अनार की पत्त्यिों का पेस्ट लगाने से त्वचा हेल्दी रहने के साथ ही तमाम तरह के रोग भी दूर होते हैं।

pomegranate leaves- India TV Hindi pomegranate leaves

नई दिल्ली: फैशन के दौर में हम इतने आगे निकल गए है कि स्टाइलिश दिखने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करते है जिससे कि कई परेशानियों का सामना करना पडता है। ये तो आप अच्छी तरह जानते है कि अनार खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है। इसे खाने से कई तरह की बीमारियों से निजात दिलाता है । इसे खाने से शरीर में खून की कमी की पूर्ति भी होती है। साथ ही एनर्जी लेवल भी बढा देती है, लेकिन क्या आपको पता है कि अनार की पत्तियां सुंदरता के लिए कितना फायदेमंद है।
 
एक नई रिसर्च में ये बात सामने आई कि केवल अनार ही नई बल्कि उसकी पत्त्यिां से भी हमें कई तरह के फायदे मिलते हैं। अनार की पत्त्यिों का पेस्ट लगाने से त्वचा हेल्दी रहने के साथ ही तमाम तरह के रोग भी दूर होते हैं। जानिए अनार की पत्तियों का पेस्ट लगाने से क्या स्वास्थ्य लाभ है। (जानिए किन तरीकों से लड़के पा सकते है बेहद आकर्षक लुक)

झुर्रियों से दिलाएं निजात
आज के समय का खराब खानपान और चेहरे की ठीक से देखरेख न कर पाने के कारण कई स्किन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी में एक समस्या है झुर्रियों की। जिससे निजात पाने के लिए हम न जाने क्या-क्या उपाय अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। लेकिन इस समस्या से आपको अनार की पत्तियां आसानी से दिला सकती है। नियमित रुप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपको फायदा नजर आने लगेगा। (यामी गौतम ने दिए लड़कियों को क्लासिक फैशन कुछ दिलचस्प टिप्स)

पिंपल से दिलाएं निजात
अनार के पत्तिय़ों में ऐसे गुण पाएं जाते है जो कि आपको पिपंल से आसानी से निजात दिला सकते है। इसके पेस्ट को लगाएं या फिर अनार के दानों को पीसकर भी पिपंल्स पर लगाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा। (ये 10 घरेलू उपाय और कहे डार्क सर्कल को बाय)

अगली स्लाइड में पढ़ें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News