A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य निखरी त्वचा पाना चाहते हैं तो करें इन फूड्स का सेवन

निखरी त्वचा पाना चाहते हैं तो करें इन फूड्स का सेवन

निखरी और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए कुछ फूड्स का सेवन आपके लिए फायदेमंद होता है। इनका रोजाना सेवन करें।

Glowing skin- India TV Hindi Glowing skin

हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन में निखार आए। उनकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे। इसके लिए लोग कई केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। यह केमिकल वाले प्रोडक्ट आपकी त्वचा पर निखार तो ले आते हैं मगर उसे नुकसान भी पहुंचाते हैं। त्वचा को केमिकल से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए कुछ प्राकृतिक चीजों की मदद ली जा सकती है। इसके लिए आप अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करने के साथ कुछ फू्डस का सेवन कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को पोषक तत्व मिलते हैं जिससे यह स्वस्थ और जवां दिखने लगती है। तो आइए आपको बताते हैं कि आपको कौन-से फूड्स का सेवन करना चाहिए।

गाजर:
गाजर में उच्च मात्रा में बीटा कैरोटिन होता है जो शरीर के द्वारा विटामिन ए में परिवर्तित हो जाता है। गाजर को अपनी डाइच में शामिल करने से आपकी त्वचा में निखार आने लगता है। साथ ही यह झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है।

आंवला:
आंवला में विटामिन ए होता है जो कोलेजन का लेवल बढ़ाने में मदद करता है। निखरी और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए सुबह खाली पेट आंवला खाना चाहिए।

शकरकंद:
शकरकंद में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत होता है साथ ही मुंहासों के बैक्टीरिया को दूर करने में मदद करता है। साथ ही विटामिन सी होता है जो स्किन को स्वस्थ बनाने में मदद करता है।

नींबू:
नींबू नेचुरल ब्लीच की तरह काम करता है। जो स्किन टोन को बेहतर बनाने में मददगार होता है। यह मुंहासों, धाग-धब्बों और त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। साथ ही त्वचा में निखार आता है।

Also Read:

ब्यूटी ही नहीं हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है मुल्तानी मिट्टी

जवां और सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपनी डाइट में इन चीजों को करें शामिल

Latest Lifestyle News