A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य स्त्री हो या पुरुष बाल बता देते हैं आपका NATURE

स्त्री हो या पुरुष बाल बता देते हैं आपका NATURE

किसी ने सही कहा है कि व्यक्ति का चेहरा व्यक्ति के बारे में सब कुछ कह देता है। हमारे धर्म शास्त्रों में भी मनुष्यों के स्वभाव को परखने के संबंध में काफी सारी बातें लिखी गई हैं।

hair- India TV Hindi Image Source : PTI hair

नई दिल्ली: किसी ने सही कहा है कि व्यक्ति का चेहरा व्यक्ति के बारे में सब कुछ कह देता है। हमारे धर्म शास्त्रों में भी मनुष्यों के स्वभाव को परखने के संबंध में काफी सारी बातें लिखी गई हैं। शास्त्रों में कुछ ऐसी बातें भी लिखी गई हैं जिन्हें आज के युग में भले ही कुछ लोग हास्यास्पद कहें लेकिन उन्हें अगर परखा जाए तो वो काफी हद तक सच और सही साबित होती हैं। हम आज आपको समुद्र शास्त्र में लिखी ऐसी ही एक बात के बारे में बताएंगे। यह एक ऐसा गूण ज्ञान या यूं कहें तरकीब है जिसके जरिए आप मनुष्यों के स्वभाव को झट से परख सकते हैं।

क्या लिखा है समुद्र शास्त्र में: समुद्र शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें मानव के हर अंग का बारीक अध्ययन करते हुए यह बताने की कोशिश की गई है कि आपका अंग आपके स्वभाव के बारे में काफी कुछ कहता है। आमतौर पर लोगों के चेहरे में उनके सिर के बालों का अहम योगदान होता है। बाल सिर्फ आपके चेहरे की सुंदरता को ही नहीं बढ़ाते बल्कि आपकी शख्सियत के बारे में भी काफी कुछ कहते हैं। आज हम आपको यही बात बताने की कोशिश करेंगे कि बालों का रंग और उसकी बनावट कैसे व्यक्ति के स्वभाव को झट से बयां कर देती है।      

एक बाल से अनेक शाखाएं निकलना मतलब आप कन्फ्यूज्ड हैं: जिस व्यक्ति के एक बाल से कई शाखाएं निकलती है (दोमुहे बाल) उसका स्वास्थ्य खराब रहता है। ऐसे लोग अक्सर कन्फ्यूज्ड रहते हैं जिस कारण से इन्हें जल्द सफलता भी नहीं मिलती।

अगली स्लाइड में पढ़िए आपके बाल और क्या कहते हैं आपके बारे में

Latest Lifestyle News