A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य रात को सोने से पहले होंठों में लगाएं ये खास चीज, कुछ ही दिनों में पाएं गुलाबी होंठ

रात को सोने से पहले होंठों में लगाएं ये खास चीज, कुछ ही दिनों में पाएं गुलाबी होंठ

आप चाहे तो नैचुरल रूप से होंठों के कालेपन को दूर कर सकते हैं। इसमें थोड़ा समय ज्यादा लगेगा लेकिन आपको बिना किसी साइड इफेक्ट के बेहतरीन गुलाबी होंठ मिलेंगे।

 रात को सोने से पहले होंठों में लगाएं ये खास चीज, कुछ ही दिनों में पाएं गुलाबी होंठ- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KLASSYMISSYBD  रात को सोने से पहले होंठों में लगाएं ये खास चीज, कुछ ही दिनों में पाएं गुलाबी होंठ

सुंदर गुलाबी होंठों का सपना हर महिला का होता है। लेकिन दैनिक प्रदूषण, धूल, यूवी किरणों और सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग से गुलाब होंठ काले पड़ जाते हैं। आपके होठों का नैचुरल कलर गायब हो जाता है। जिसके कारण कालेपन को छिपाने के लिए आप विभिन्न तरीके के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

बहुत से लोग होंठों को फिर से गुलाबी बनाने के लिए लेज़र का रास्ता अपनाती हैं। लेकिन लेज़र ट्रीटमेंट बहुत महंगा होता है जिसे हर कोई नहीं खरीद सकता। इसलिए आप चाहे तो नैचुरल रूप से होंठों के कालेपन को दूर कर सकते हैं। इसमें थोड़ा समय ज्यादा लगेगा लेकिन आपको बिना किसी साइड इफेक्ट के बेहतरीन गुलाबी होंठ मिलेंगे। तो फिर देर किस की अपनाएं ये  शानदार घरेलू नुस्खा।

चेहरे के ओपन पोर्स से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, पाएं ऑयली स्किन से भी छुटकारा

ऐसे करें इसका इस्तेमाल 

एक बाउल में 1 बड़ा चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब साफ होठों पर लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें। दिनबर नैचुरल लिप बाम लगाएं जिससे धूप से सुरक्षा हो। रात को सोने से पहले रोजाना इसका इस्तेमाल करें। इससे आपको कुछ हा दिनों में फर्क नजर आ जाएगा। 

ऐसे होंठो को गुलाबी करने में मददगार होंगे साबित
 
नींबू

नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है जो  स्किल से काले धब्बों को हटाने में मदद करता है। इसके अलावा नींबू एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करता है जो किसी भी प्रकार के केमिकल्स का इस्तेमाल किए बगैर होंठों से अतिरिक्त गंदगी को साफ कर देता है। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से हाइपर पिग्मेंटेशन को हटाने और होंठों को गुलाबी करने में मदद मिलेगा।

चावल के आटे के इस पैक से पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा, जानिए लगाने का तरीका

शहद 

शहद धीरे से होंठों को एक्सफोलिएट करता है जो डैड सेल्स को हटा देगा और नए सेल्स को ठीक करेगा। शहद स्वाभाविक रूप से होंठों को नमी देगा। नियमित उपयोग से होंठों पर काले धब्बे हटने के साथ-साथ मुलायम और कोमल भी बनाने में मदद करेगा। इसके साथ ही रुखेपन से भी छुटकारा दिला देगा। 

Latest Lifestyle News