A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य धन-सम्पदा और खुशहाली चाहिए, तो घर में लगाए ये तस्वीरें

धन-सम्पदा और खुशहाली चाहिए, तो घर में लगाए ये तस्वीरें

नईदिल्ली: वास्तुशास्त्र की बातों को हम युगों से मानते चले आ रहे है। पहलें जमानें के राजा-महाराजा भी वास्तुशास्त्र के अनुसार ही मंदिरों और महलों को बनवातें थे और वास्तुदोषों को दूर करने के लिए

धन-सम्पदा और खुशहाली...- India TV Hindi धन-सम्पदा और खुशहाली चाहिए, तो घर में लगाए ये तस्वीरें

नईदिल्ली: वास्तुशास्त्र की बातों को हम युगों से मानते चले आ रहे है। पहलें जमानें के राजा-महाराजा भी वास्तुशास्त्र के अनुसार ही मंदिरों और महलों को बनवातें थे और वास्तुदोषों को दूर करने के लिए चित्र, नक्काशी, मनोहरी आकृतिया बनवाते थे। वास्तुदोषों के अनुसार कार्य करने से घर में हमेशा सुख-शांति, धन-सम्पदा और खुशहाली बनी रहती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार सभी वस्तुएं सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होती है। यदि आप भी चाहते है कि आपके घर में शांति बने रहे इसके लिए वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में तस्वीरें लगाएं। जिससे कि आपके घर का वास्तुदोष का प्रभाव खत्म हो। इसके लिए आप अपने घर में सजावट की चीजें जैसे कि मोतियों की लड़िया, फूल, तस्वीर आदि लगा सकते है। जानिेए किस तरह की तस्वीरें घर में लगानी चाहिए और किस तरह की नही लगानी चाहिए। जिससे आपके घर का वास्तुदोष कम हो।

ये भी पढें- अगर घर पर तुलसी, तो ध्यान रखिए ये बातें

  • अपने घर में कभी भी महाभारत के युद्ध की तस्वाीर कभी नही लगानी चाहिए,क्योंकि इससे आपकी दाम्पत्य जीवन में बुरा प्रभाव पड़ेगा। साथ ही हमेशा आपके घर में परिवारिक कलह होती रहेगी।
  • कुछ लोग अपने घर में लाफिंग बुद्धा लगाने का काफी शौक रखते है है, लेकिन कौन सा लाफिंग बुद्धा लगाएं इस दुविधा में ही रह जाते हैं। यदि आप धन को समर्पित कोई ऐसी वस्तु लगाना चाहते हैं तो आप धन की पोटली की एक छोटी सी तस्वीर लगा सकते हैं। इसे शयन कक्ष के किसी भी कोने में रख सकते हैं। धन की पोटली के अलावा घर की उत्तर दिशा की दीवार पर धन की देवी लक्ष्मी या धन कुबेर की तस्वीर भी लगा सकते हैं।

ये भी पढें- घर के मंदिर में न करें ये गलतियां, होगी हानि

Latest Lifestyle News