A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य गर्मी में 24 घंटे स्किन को रखना है हाइड्रेट तो फॉलो करें यह खास ब्यूटी टिप्स

गर्मी में 24 घंटे स्किन को रखना है हाइड्रेट तो फॉलो करें यह खास ब्यूटी टिप्स

धूल मिट्टी और सूरज की रोशनी हमारे स्किन को डायरेक्ट इफेक्ट करती है। खासकर गर्मियों के दिन में सूरज की रोशनी की वजह से वातावरण इतना ज्यादा गर्म होता है जिसकी वजह से हमारे स्किन रफ, टैन प्रॉब्लम और ऐसी कई तरह की प्रॉब्लम शुरु होने लगती है।

<p>skin hydrate</p>- India TV Hindi skin hydrate

नई दिल्ली: धूल मिट्टी और सूरज की रोशनी हमारे स्किन को डायरेक्ट इफेक्ट करती है। खासकर गर्मियों के दिन में सूरज की रोशनी की वजह से वातावरण इतना ज्यादा गर्म होता है जिसकी वजह से हमारे स्किन रफ, टैन प्रॉब्लम और ऐसी कई तरह की प्रॉब्लम शुरु होने लगती है। काया क्लिनिक की वाइस प्रेसीडेंट संगीता वेलास्कर के मुताबिक इस मौसम में भी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको स्किन को हाइड्रेट रखने होंगे और इसके लिए आपको कुछ खास टिप्स को रेगुलर फॉलो करने पड़ेगे।

संसक्रीम का इस्तेमाल करें
सबसे जरूरी चीज है कि आप समय-समय पर संस्क्रीन का इस्तेमाल करते रहे। हमेशा धूम में निकलने से आधे घंटे पहले संसक्रीम का इस्तेमाल अपने चेहरे और गर्दन पर करें। इस मौसम अगर संसक्रीम लगाकर नहीं निकलेंगे तो सूरज की रोशनी आपके स्किन रफ और डल कर देगी।

गर्म पानी का इस्तेमाल चेहरा पर डायरेक्ट न करें
चेहरा पर भूल से भी गर्म पानी का डायरेक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। गर्म पानी का डायरेक्ट इस्तेमाल स्किन का मॉइचर खत्म कर देता है। ये आपके स्किन को धीर-धीरे ड्राई कर देता है। इसलिए सबसे जरूरी चीज है सही तरीके से मॉइचराइजर का इस्तेमाल करें ताकि इस गर्मी में आपकी स्किन बची रहे।

पूरे दिन में कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पीएं

ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं इससे आपकी स्किन पूरे दिन हाईड्रेट रहेगी। साथ ही आपकी पाचन शक्ति, ब्लड सर्कुलेशन, स्किन डिटॉक्स भी रहेगी।

गर्मियों में स्किन मास्क का इस्तेमाल जरूर करें

गर्मियों में सप्ताह में दो बार स्किन मास्क जरूर लगाएं ताकि आपके स्किन में मॉइचर बनी रहे। साथ ही आपका स्किन पूरे दिन हाइड्रेट रहेगा।

लगातार टोनर थेरेपी का इस्तेमाल करें
धूल, प्रदूषण की वजह से आपके स्किन के पोर्स खुल जाते हैं। अगर आपके पोर्स खुल जाएंगे तो एक्ने का खतरा बढ़ जाएगा। ऐसे में आपको सप्ताह में दो बार स्किन टोनर की इस्तेमाल करने की जरूरत है। 

 

Latest Lifestyle News