A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य क्रीम नहीं, इन घरेलू उपायो को अपनाकर पाएं डार्क सर्कल से निजात

क्रीम नहीं, इन घरेलू उपायो को अपनाकर पाएं डार्क सर्कल से निजात

भागदौड़ भरी लाइफ में हमें इतना समय नहीं मिल पाता है कि हम खुद पर थोड़ा सा भी ध्यान दे पाए। जिसके कारण स्किन संबंधी समस्याों के साथ डार्क सर्कल आदि हो जाते है। इससे निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय। वह कुछ ही दिनों में पाएं चांद सा चेहरा...

potato

आलू
आलू का इस्तेमाल अकेले भी कर सकते हैं या खीरे के रस के साथ मिलाकर भी कर सकते हैं। इसके लिए आलू को फ्रीज में कुछ घंटों के लिेए रख दें। फिर उसका छिलका निकालकर पीसकर रस निकाल लें और इस रस में कॉटम बॉल को भिगोकर इसे आंखों के चारों तरफ से लगाकर रखें और कम से कम 15 मिनट तक ऐसे ही रखें। इसके बाद साफ पानी से आंखो को धो लें। इससे जल्द ही आपको फायदा मिलेगा।

बादाम का तेल
आंखों के नीचे की त्वचा बहुत नाजुक और संवेदनशील होती है। इसलिए आंखों के नीचे बादाम का तेल इस्तेमाल करना सबसे अच्छा माना जाता है। थोड़ा-सा बादाम का तेल लेकर आंखों के नीचे अच्छी तरह से रात को सोने से पहले लगा लें। अगले दिन सुबह पानी से चेहरे को धो ले।

हर्बल पैक
50 ग्राम तुलसी के पत्ते, नीम के पत्ते और पुदीने के पत्तों को गुलाबजल में मिक्स कर के पीस लें। इस रस में थोड़ा हल्दी पाउडर मिक्स कर के पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को काले घेरों पर लगाएं, ऐसा करने से डार्क सर्कल की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News