A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ हमेशा रहना है खुश तो बेडरूम में करें यह काम

हमेशा रहना है खुश तो बेडरूम में करें यह काम

आज के समय में खुश रहना ही बड़ी बात है। लोगों के लाइफ में इतनी ज्यादा टेंशन है कि वह खुद को खुश रखने के लिए कई तरह का काम करते हैं।

angry

जोर जोर से चिल्लाएं
टीवी या म्यूजिक सिस्टम पर बढ़िया सा गाना लगाएं, उसे फुल वॉल्यूम पर लाएं और फिर जितनी देर तक चाहें जोर-जोर से चीखें और चिल्लाएं। इससे दो फायदे होंगे। पहला ये कि आप रोकर, चिल्लाकर अपना गुस्सा और तनाव कम कर सकते हैं। दूसरा ये कि आपके इस तरीके से किसी और को कोई परेशानी नहीं होगी। उल्टा वो गाने पर डांस कर रहे हों। बस टाइमिंग का ख्याल रखें। ये ना हो कि तनाव कम करने के लिए आपने रात में ही चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। ऐसे में आपको 'मिस्टर बीन्स' या 'फ्रेंड्स' के एपिसोड्स से काम चलाना होगा। चंदा मामा के जाते ही, सूरज चाचू के आते ही आप ये काम कर सकते हैं.

बुलबुला बनाएं
फिक्र को धुएं में उड़ाने वाला फॉर्मूला पुराना हो गया है। तनाव करने के लिए बुलबुला बनाने जैसा क्रांतिकारी आइडिया और कुछ नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि बुलबुला बनाने के लिए आपको पहले गहरी सांस लेनी होगी, जिसके कारण आपके शरीर को रिलैक्स करने का मौका मिलेगा। अगर आपके पास बबल ब्लोअर नहीं है तो आप गुब्बारे फुलाकर भी अपना तनाव कम कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News