A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ करें इस स्पेशल बादाम के दूध का सेवन और पाएं मोटापा से निजात

करें इस स्पेशल बादाम के दूध का सेवन और पाएं मोटापा से निजात

रोजाना दूध और बादाम का सेवन करे तो जल्द ही आपको मोटापा से निजात मिल जाएगा। इसका एक अलग तरीके से ड्रिंक बनाया जाता है। इसका सेवन करने से आपका मोटापा ही नहीं कम होगा बल्कि आपकी आंखो की रोशनी तेज होगी साथ ही आपकी मांसपेशियों को मजबूत करेगा। जानिए कैसे..

home made almond milk

लो कार्बोहाइड्रेड
वज़न घटाने के लिए लो कार्बोहाइड्रेड वाली खाने का सेवन किया जाता है। इसलिए इस दूध का सेवन करने से आप सिर्फ 2 ग्राम कार्बोहाइड्रेड होता है। इसके अलावा ये गुड कोलेस्ट्रोल को बढ़ाने में भी मदद करता है।

विटामिन्स से हैं भरपूर
इस बादाम दूध में ऐसे विटामिन्स पाई जाती हैँ। जो कि आपका वजन कम करने के साथ-साथ आपको हेल्दी रखने में सहायता करता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, डी, और बी12 होता है जो मेटाबॉल्जिम की मात्रा को बढ़ाता है। जिसे कैलोरी बर्न होती है। जिससे आपका वजन कम होता है।

इस सीक्रेट बादाम के दूध को ऐसे बनाएं
सबसे पहले ओक मुट्ठी बादाम लेकर एक जार में भीगों कर फ्रीज में 8-12 घंटे के लिए रखे दें। इसके बाद इसे निकालकर इसका पानी छान लें। अब इसे एक ग्राइंडर में बादाम और चार कप पानी डालकर चलाएं। फिर इसमें एक चम्मच वनिला इक्सट्रेट डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद इसे छन्नी की सहायता से कम कम दो बार एक गिलास में छान लें। आपका बादाम का दूध बनकर तैयार है। इसका आप सेवन करें। 

ये भी पढ़े-

 

Latest Lifestyle News