A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ गुड़ में इस तरह नींबू मिलाकर करें लगातार 5 दिन सेवन, मोटापा हो जाएगा छूमंतर

गुड़ में इस तरह नींबू मिलाकर करें लगातार 5 दिन सेवन, मोटापा हो जाएगा छूमंतर

हर लड़की का सपना होता है कि उसका फिगर अच्छा और सुंदर हो। ये आपने ध्यान दिया ही होगा कि आदमी हो या फिर महिला निकला हुआ पेट किसी पर अच्छा नहीं लगता। वेट लॉस के लिए लोग हर कुछ करने के लिए तैयार रहते हैं।

नींबू

गुड़ के फायदे
हम में से बहुत लोग चीनी का सेवन डायरेक्‍ट करने से डरते हैं क्‍योंकि इससे शरीर को काफी नुकसान होता है। मधुमेह रोगी भी चीनी या फिर उससे बनी हुई चीजों का सेवन नहीं करते। लेकिन गुड़ खाने से सेहत पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता। ऐसा इसलिये क्‍योंकि इसमें कोई आर्टिफीशियल स्‍वीटनर नहीं होता। आप इसे आराम से शक्‍कर की जगहं पर खा सकते हैं। वे लाग जो वजन कम करने मे लगे हुए हैं वो भी इसे काफी आराम से खा सकते हैं। यह शरीर में जमी चर्बी को बर्न करता है और वॉटर रिटेंशन से भी मुक्‍ती दिलाता है।

वेट लॉस ड्रिंक

इस वेट लॉस ड्रिंक को कैसे बनाएं
नींबू पानी को जब गुड़ के साथ मिक्स किया जाता है तो यह वेट लॉस के प्रोसेस को काफी तेज कर देता है। इस पेय को बनाने के लिये 1 गिलास गरम पानी लें और नींबू निचोड़ें। उसके बाद इसमें 1 टेबलस्‍पून गुड़ मिलाएं। इस ड्रिंक को रोज़ सुबह खाली पेट पिएं। इससे मेटाबॉलिज्‍म तेज होगा और वेट लॉस जल्‍दी होगा इसके अलावा यह ड्रिंक आपको सारा दिन एक्‍टिव रखेगा।

Latest Lifestyle News