A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अपनाएं ये घरेलू उपाय और सिर्फ 2 दिन में पाएं पेट के कीड़ो से निजात

अपनाएं ये घरेलू उपाय और सिर्फ 2 दिन में पाएं पेट के कीड़ो से निजात

अगर आप भी कीड़ों की समस्या से परेशान है, तो हम एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से सिर्फ 2 दिन में पेट के कीडों की समस्या से निजात पा सकते हो। जानिए इसके लक्षण और घरेलू उपाय के बारें में।

worm in stomach- India TV Hindi worm in stomach

हेल्थ डेस्क: पेट में कीडे होना बहुत बड़ी बीमारी है। शुरुआत के दिनों में इसे कंट्रोल किया जाता है, लेकिन जब ये बढ़ जाती है तो इसे कंट्रोल करना बहुत ही मुश्किल है। आपको याद होगा कि बचपन में हम पेंसिल, चॉक, रबड़ आदि खाने की आदत थी।जो कि अब आपके पेट में कीडे के रुप में निकल रहे है। जो कि ऐएक सबसे बड़ा कारण है। मुसीबत तब बढ़ती है जब पेट में मौजूद कीड़े अपने अंडे देते हैं और इन अंडों में से भी कीड़े निकलने शुरू हो जाते हैं। (सिर्फ एक घरेलू उपाय और पाएं स्किन की खुजली से निजात)

आज के समय की बात करें, तो संक्रमित भोजन, घर में गंदगी, दूषित खाना खाने से भी पेट में कीडे हो जाते है। इतना ही नहीं पेट में कीडे हो जाने से शारीरिक समस्याओं के साथ-साथ मानसिक परेशानियां भी हो जाती है। पेट में कीड़े होने के कई लक्षण हो सकते है। कई बार हमें पता भी नहीं चलता और वह बड़ा रुप ले लेती है।

अगर आप भी कीड़ों की समस्या से परेशान है, तो हम एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से सिर्फ 2 दिन में पेट के कीडों की समस्या से निजात पा सकते हो। जानिए इसके लक्षण और घरेलू उपाय के बारें में। (रोजाना सिर्फ 60 सेकंड करें ये काम और पाएं फ्लैट टमी)

लक्षण
पेट में कीड़े होने के होने से आपके पेट में दर्द होना, जरूरत से ज्यादा भूख लगना, वजन का कम होना, कमजोरी होना, पेट में सूजन आना, पैरों में दर्द, नींद में दांतों का आपस में पीसना, होठ सफेद होना, सिर दर्द, शरीर का रंग काला होना और चेहरे पर सफेद चकते पड़ना आदि लक्षण दिखाई देते है।

घरेलू उपाय
आप इस आसान से घरेलू उपाय से भी इस समस्या से निजात पा सकते हो। इसके लिए आपको चाहिए पुदीना के पत्ते, नींबू और कुछ काली मिर्च। इन सभी चीजों को लेकर बारीक पीस लें। काली मिर्च 4 या 5 लें। इसके बाद इसमें स्वादनुसार नमक या चीनी डाल लें। लगभग 5-6 दिन तक रोज सुबह-शाम एक एक चम्मच ये चटनी खाने से पेट के कीड़ों का खात्मा होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News