A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ आया नया फिटनेस ट्रेंड 'गॉट योगा', जानिए क्या है इसमें खास

आया नया फिटनेस ट्रेंड 'गॉट योगा', जानिए क्या है इसमें खास

योग कई तरह के होते है। जिने्हें लोग अपने अनुसार करते है, लेकिन इन दिनों कुछ अलग तरह का ही योग ट्रेंड कर रहा है। जी हां 'गाट योगा'। गाट योगा नाम सुनने में कितना अजीब लग रहा है। जानिए क्यों है खास ये योग...

GOAT YOGA- India TV Hindi GOAT YOGA

हेल्थ डेस्क: सुखी और खुशहाल जीवन के लिए स्‍वस्‍थ रहना बेहद जरूरी होता है। स्‍वस्‍थ आहार के अलावा योग ही है। जो कि आपको हर बीमारियों से बचाता है। योग कई तरह के होते है। जिने्हें लोग अपने अनुसार करते है, लेकिन इन दिनों कुछ अलग तरह का ही योग ट्रेंड कर रहा है। जी हां 'गाट योगा'। गाट योगा नाम सुनने में कितना अजीब लग रहा है। ()

बाकी योगा से हटकर बकरी योगा भी एक तरह का योग है। ये भले ही दूसरे योगासन से अलग है लेकिन बकरी योगा के फायदे कुछ कम नहीं हैं। विदेशों में खासकर अमरीका में बकरी योगा का काफी क्रेज है।

यहां के एक किसान ने खास तरह के योग स्टाइल से लोगों का दिल छू लिया है। इस योग को शुरू करने के बाद लोग पुराने योग स्टाइल को भूल जाएंगे।

गाट योग होता है ये
लेटेस्ट बकरी योग का लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। योग के इस खास स्टाइल में आपको बॉडी में खिंचाव लाते हुए होल्ड रखना होता है और फिर अपनी पीठ पर बकरी को बैलेंस करना होता है।

इन बीमारियों से मिल जाएंगा छुटकारा
इस किसान का कहना है कि इन योग तको करने से किसी भी व्यक्ति को ऑटोइम्यून बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा।

ऐसे किया जाता है ये योगा को
इस योगा को करने के लिए खुद का संतुलन होना बहुत ही जरुरी है। इस योग में अपनी पीठ या पेट में बकरी के बच्चे को बैठाकर अपने अध्यात्मिक सतुंलन को बनाने की कोशिश की जाती है।

Latest Lifestyle News