A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ डॉक्टर से कभी न बोले ये 5 झूठ, हो सकता हैं खतरनाक

डॉक्टर से कभी न बोले ये 5 झूठ, हो सकता हैं खतरनाक

यह बातें जाने-अनजाने में आपके लिए फायदेमंद हो सकती है, लेकिन वह सब चीजें आपको मामूली लगती हैं। आमतौर में इन झूठ से ज्यादा फर्क नहीं पडता है। अगर पडता है तो सिर्फ आपकी हेल्थ पर। जानिए ऐसे कौन से झूठ आमतौर में लोग डॉक्टर्स से बोलते हैं।

doctor

सिगरेट-शराब की लत नहीं है
अगर आप सिगरेट या शरीब का सेवन करते हैं, तो डॉक्टर को खुलकर बताएं, क्योंकि आपके बोलना आपकी सेहत के लिए काफी फाय़देमंद है। चाहे आपके लिए इसका मतलब दूसरा है लेकिन डॉक्टर्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। आपका दिनभर में दो सिगरेट पीना आपके फेफड़ो के लिए काफी खतरनाकर साबित हो सकता है। इसलिए हर लत के बारें में जरुर बताएं।

दवाओं का सेवन मैने नहीं किया
यह झूठ एक आम झूठ है। जो अधिकतर हम अपने डॉक्टर से बोलते है। आज के समय में भी हम लोग वैकल्पिक दवाएं अपनाते है। जिसके कारण बीमारी सही होने के बजाय और बढ़ जाती है। लेकिन जब डॉक्टर के पास जाते है तो साफ मुकर जाते है। लेकिन आप जानते है कि आपका झूठ बोलना आपके शरीर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ध्यान रहें कि एलोपैथी हो या आयुर्वेद, कोई भी पद्धति साइढ इफेक्ट से रहित नहीं होती है। इसलिए किसी से भी इलाज कराएं। उसे आपके द्वारा सेवन की गई हर दवा के बारें में बता दें।

अगली स्लाइड में पढ़े और झूठ के बारें में

Latest Lifestyle News