A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 22 मार्च को मंगल कर रहा है वृष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव

22 मार्च को मंगल कर रहा है वृष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव

आज दोपहर 03 बजकर 05 मिनट पर मंगल वृष राशि में प्रवेश करेंगे और 7 मई को सुबह 06 बजकर 53 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। मंगल के वृष राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वाले लोगों पर भी अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलेंगे।

Mars in Taurus

कुंभ राशि  
मंगल आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलेगा। साथ ही माता से भी पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लेकिन यहां एक बात जरूर आपको बता दूं कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल का गोचर जातक को अस्थायी रूप से मांगलिक बनाता है। अतः कुंभ राशि वालों चौथे स्थान पर मंगल का यह गोचर आपको 7 मई 2019 तक के लिये अस्थायी रूप से मांगलिक का प्रभाव देगा। ऐसे में अगर आप शादी-शुदा हैं, तो आपको इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि क्या आपके जीवनसाथी की कुंडली में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर जा रहा है।

अगर हां तो ठीक है, अन्यथा सतर्क होकर आपको मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करने चाहिए। तो 7 मई तक मंगल के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अस्थायी तौर पर मांगलिक प्रभावों से बचने के लिए दूध में थोड़ा-सा मीठा डालकर बरगद के पेड़ की जड़ में डालें और दूध डालने से जो मिट्टी गीली हो, उससे अपने माथे पर तिलक लगाएं। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

मीन राशि  
मंगल आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध ठीक बने रहेंगे। आप अपनी मेहनत के बल पर जीवन में उन्नति कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साथ ही आपका गृहस्थ जीवन सुखी रहेगा। अतः 7 मई तक मंगल के शुभ फलों को बनाये रखने के लिए एक चॉकलेटी रंग का कपड़ा लेकर किसी नाई या दर्जी को गिफ्ट कर दें। इससे आपको शुभ फल प्राप्त होंगे।

Latest Lifestyle News