A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल आज सूर्य कर रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, मेष सहित इन 5 राशियों के जातक रहें सतर्क

आज सूर्य कर रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, मेष सहित इन 5 राशियों के जातक रहें सतर्क

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज दोपहर 12 बजकर 24 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 16 दिसम्बर की दोपहर 2 बजकर 28 मिनट तक यही पर रहेंगे।

sun transit jyeshtha nakshatra on 3 december 2019

कुंभ राशि 
अगर आप अपने पिता के साथ दोस्ती का रिश्ता स्थापित करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को प्रणाम करके उनके इस मंत्र का 51 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है -   ‘ऊँ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्याय श्रीं। ’आज के दिन ऐसा करने से पिता के साथ आपका दोस्ती का रिश्ता स्थापित होगा। वैसे तो आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में
अगर आप अपने ऑफिस में बैक बाइटिंग से परेशान हैं, तो आज के दिन आपको हाथ में थोड़े-से चावल लेकर सूर्यदेव के इस प्रभावशाली मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र है – ‘ॐ ह्रां ह्रीं हौं स: सूर्याय नम:। इस प्रकार मंत्र जप के बाद उन चावलों को पानी की सहायता से सूर्यदेव को अर्पित कर दें। आज के दिन ऐसा करने से ऑफिस में बैक बाइटिंग से आपको छुटकारा मिलेगा। वैसे तो आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मीन राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

Latest Lifestyle News