A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें जिससे आप बनेगी जीनियस

kitchen tips: किचन के लिए कुछ खास बातें जिससे आप बनेगी जीनियस

नई दिल्ली: घर का एक कोना जहां पर महिलाओं का सबसे ज्यादा समय बीतता है। महिलाएं किचन में ऐसे-ऐसी टिक्स अपनाती है जिसके बारें में हमने न कभी सोचा होगा न जाना होगा। कहा जाता

  • जब भी आप लहसुन छीलती है तो उसके बाद हाथों से बदबू आने लगती है। जो किसी भी साबुन से नही जाती है। अगर आप इससे निजात पाना चाहते है तो लहसुन छिलने के बाद अपने हाथों के एक स्टील के बर्तन में रगड़ लें। बदबू गायब हो जाएगी।
  • अगर आप चाहती है कि केले अधिक दिनों तक सही रहें, क्योकि यद जल्द ही गल जाते है। इसलिए केले को सिल्वर फॉयल में लपेट कर रख दे। केले खराब नही होगे।
  • अगर आपके किचन में अधिक चीटियां या फिर गंदगी हो जाती है। जिससे वजह से आप हर चीज यूज करती है जिससे इससे निजात मिल जाए। लेकिन ऐसा हो नही पाता। तो इस बार ट्राई करें हल्दी और नमक। इसके लिए इन दोनों को पोछा लगाना वाले में पानी में डाल कर लगाएं।
  • अगर आप आलू को लंबे समय तक खराब होने से बचाना चाहते है तो इसके लिए किचन में सेब और आलू को साथ में रखें। इससे आलू लंबे समय तक तरोताजा रहेगा।
  • अगर गैस में दूध उबालते समय फटने लगे तो परेशान होने की जरुरत नही । बस इसमें एक चुटकी बेकिंग सोडा डाल दीजिए और चम्मच से बराबर हिलाते रहें। इससे दूध फटना बंद हो जाएगा।
     

 

Latest Lifestyle News