A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सावन में भगवान शिव को चढ़ाए इस रंग के फूल, होगी हर इच्छा पूरी

सावन में भगवान शिव को चढ़ाए इस रंग के फूल, होगी हर इच्छा पूरी

भगवान शिव किस चीज से खुश होते है। उन्हें किया चीज चढ़ाने से वह किस प्रकार का फल देते है। जानिए एसे कौन से फूल चढ़ाएं कि भगवान शिव आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर दें।

shivling- India TV Hindi shivling

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म के शास्त्रों में माना जाता है कि भगवान शिव की पूजा करने से बहुत अधिक लाभ मिलता है। इनकी उपासना सच्चे मन से करने से सभी कष्ट, संकट और परेशानियां दूर हो जाती है। अगर आप इन समस्याओं से निजात पाना चाहते है तो सोमवार को शिव भगवान कि सच्चे मन से पूजा करें। (हर सुबह इस मुस्लिम परिवार के घर गुंजते है हर-हर महादेव के जयकारे)

शिवपुराण एक ऐसा पुराण है जिसमें भगवान शिव के बारें में विस्तार से दिया गया है कि भगवान शिव किस चीज से खुश होते है। उन्हें किया चीज चढ़ाने से वह किस प्रकार का फल देते है। जानिए एसे कौन से फूल चढ़ाएं कि भगवान शिव आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर दें। (सावन में महामृत्युंजय मंत्र करते समय न करें ये गलतियां, हो सकते है शिव रुष्ट)

  • भगवान शिव को शमी के पत्तें बहुत ही प्रिय होते है। यह चढ़ानें से वह आप पर प्रसन्न होते है। शमी की पत्ती चढ़ाने से आपको मोक्ष की प्राप्ति होती है।
  • अगर आप चाहते है कि माता अन्नपूर्णा आपके घर से कभी न जाएं तो भगवान शिव को जूही का फूल अर्पित करें।
  • शिवपुराण के अनुसार किसी न किसी फूल से कोई न कोई फल मिलता है। इसी प्रकार कनेर के फूलों के भगवान को अर्पित करने से आपको नए कपड़े मिलते है।
  • अगर आप चाहते है कि आपके संपत्ति में दिन-ब-दिन बढ़ोत्तरी होती रहे तो भगवान शिव को हरसिंगार के फूल अर्पित करें।
  • अगर आप संतान प्राप्ति की चाह रखते है और आप चाहते है कि पुत्र की प्राप्ति हो तो भगवान शिव को धतूरें के फूल चढ़ाएं। साथ ही वह पुत्र आपके कुल का नाम रोशन करेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से फूल चढ़ाने से भगवान प्रसन्न होते है

Latest Lifestyle News