A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Janmashtmi 2017: करें इनमें से कोई 1 उपाय, होगी धन-धान्य की प्राप्ति

Janmashtmi 2017: करें इनमें से कोई 1 उपाय, होगी धन-धान्य की प्राप्ति

इस दिन मुख्य रूप से श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा की जाती है। ज्योतिष के अनुसार यदि इस दिन कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो भगवान श्रीकृष्ण की कृपा हम पर बनी रहती है और हर इच्छा पूरी हो सकती है। जानिए कैसे उपाय अपनाकर आप श्री कृष्ण की कृपा पा सकते है।

janamashtmi

जीवन में खुशहाली बनाए रखने के लिये
पॉजिटिवीटी बनाए रखने के लिये भगवान कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर के सामने आसन बिछाकर बैठ जायें। साथ में एक पात्र में केसर और सिन्दूर मिलाकर रखें। इसके बाद "क्लीं" मंत्र की 11 माला का जाप करें और जाप के बाद उस केसर मिश्रित सिन्दूर को घर के मंदिर में रख दें और रोज सुबह स्नान के बाद नाभि व अपने माथे पर उसे लगाएं।

आप अपना खुद का कोई बिजनेस करते हैं या नौकरी करते हैं, लेकिन उससे आपको कोई ज्यादा फायदा नहीं हो रहा तो अपने बिजनेस और नौकरी में तरक्की के लिये, आज जन्माष्टमी के दिन घर में सात कन्याओं को बुलाकर उन्हें खीर खिलाएं, लेकिन उससे पहले खीर का भोग कन्हैया जी को लगाना न भूलें।   

अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और अब उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन मंदिर में जाकर सबसे पहले भगवान श्रीकृष्ण को पीले फूलों की माला पहनाइए। इसके बाद अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने मन में रखकर, "ऊं क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा:" मंत्र का जाप करते हुए कृष्ण जी को पीले रंग की मिठाई, शहद, मिश्री, इलाइची का भोग लगाइए और जटावाला नारियल, यानी कच्चा नारियल व केले का फल अर्पित करें। इससे आपके आपके प्रेम विवाह में आ रही हर तरह की अड़चन दूर जल्द ही दूर हो जायेगी।

Latest Lifestyle News